Home /News /delhi-ncr /

सिसोदिया का हमला, 'ऑक्सीजन की कमी से मौतों का सच सामने नहीं आने देना चाहती केंद्र सरकार'

सिसोदिया का हमला, 'ऑक्सीजन की कमी से मौतों का सच सामने नहीं आने देना चाहती केंद्र सरकार'

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ऑक्सीजन से हुई मौतों की जांच को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. (File)

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ऑक्सीजन से हुई मौतों की जांच को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. (File)

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि एक तरफ तो राज्यों से ऑक्सीजन यानि O2 की कमी से हुई मौत का आंकड़ा मांगने का ड्रामा करते हैं. दूसरी तरफ़ जांच कमेटी को रुकवा देते है. आखिर क्या छिपाना चाहती है केंद्र सरकार?

    नई दिल्ली. दिल्ली में अप्रैल मई के महीने में जो कोविड कि लहर आई उसमें ऑक्सीजन की कमी हुई, लोगों को दिक्कत हुई. इससे कोई इनकार नही कर सकता. सबको पता है कि ऑक्सीजन की कमी से दिल्ली में मौत हुई थी. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि एलजी ने फिर से दूसरी कोविड लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से संबंधित मौतों की जांच के लिए पैनल गठित करने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है.

    डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगती है तो वही दूसरी तरफ उपराज्यपाल समिति के गठन प्रक्रिया को खरिज कर देते है. केंद्र सरकार इस बात की जिम्मेवारी ले कि देश में ऑक्सीजन का संकट उनकी लापरवाही के कारण हुई. दुर्भाग्य है कि 21वीं सदी में भी ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों की मौत हुई. सिसोदिया ने कहा कि एक तरफ तो राज्यों से ऑक्सीजन यानि O2 की कमी से हुई मौत का आंकड़ा मांगने का ड्रामा करते हैं. दूसरी तरफ़ जांच कमेटी को रुकवा देते है. आखिर क्या छिपाना चाहती है केंद्र सरकार?

    सच सामने नहीं आने देना चाहती केंद्र सरकार: सिसोदिया

    मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि कमेटी के गठन की स्वीकृति न देकर केंद्र सरकार ने यह साफ कर दिया है कि वह इस मामले का सच सामने नहीं आने देना चाहती. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एक ओर तो राज्यों से ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों का हिसाब मांगने का दिखावा करती है, जबकि दूसरी ओर इसका सच सामने नहीं आने देना चाहती. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस मामले पर दोहरा रवैया अपना रही है.

    केंद्र बिना जांच किये कह दे, ऑक्सीजन से नहीं हुई मौत

    मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि सरकार चाहती है कि बिना जांच किए ही राज्य यह कह दें कि उनके यहां ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई है. इससे ऑक्सीजन की उपलब्धता पर केंद्र सरकार के द्वारा होने वाली लापरवाही पर से परदा नहीं हटेगा और सच्चाई सामने नहीं आएगी. हालांकि, आप नेता ने दुहराया कि वे इस मामले का सच सामने लाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे और इसका सच सामने लाएंगे. सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार का यह रवैया उन लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करना होगा जिन्होंने कोरोना काल में अपनों को खोया है.

    Tags: Central govt, Delhi Government, Delhi Oxygen Report, Kejariwal  Government, Manish sisodia

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर