Delhi School Reopen: स्कूलों को खोलने पर बोले सिसोदिया, कहा- 'द जीरो कोरोना केस डे' का इंतजार नहीं कर सकते

मनीष सिसोदि‍या स्‍कूली छात्रों से बातचीत करते हुये. Manish Sisodia Interacted with Sutdent after reopen the School

मनीष सिसोदि‍या स्‍कूली छात्रों से बातचीत करते हुये. Manish Sisodia Interacted with Sutdent after reopen the School

Delhi School Reopen: हम 'जीरो केस डे' का इंतजार नहीं कर सकते. लंबे समय बाद अब सामान्य ज़िंदगी की ओर लौटना ज़रूरी है. 10वीं एवं 12वीं के बच्चों ने कोरोना के सभी नियमों का पालन करते हुए यह विश्वास दिलाया है कि हम बाकी क्लासों के लिए भी धीरे-धीरे स्कूलों को खोल सकते है. हमें भरोसा है कि बच्चें कोरोना से बचाव के सभी नियमों का पालन करते हुए अपनी पढ़ाई करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 7:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या घटने के बाद अब दिल्ली सरकार ने अपने स्कूलों में 9वीं और 11वीं के लिए भी स्कूल खोल दिए हैं. इससे पहले दिल्ली सरकार ने 10वीं और 12वीं की कक्षाओं के छात्रों के लिए स्कूलों को खोला था. अभिभावकों की इच्छा पर अब 9वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खोले गए हैं. स्कूलों में कोरोना संक्रमण रोकने  को लेकर जारी की गई गाइडलाइन का पूरा अनुपालन किया जाएगा.




स्कूल खोलने के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया ने आज गांधी नगर के राजकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय में जाकर बच्चों का स्वागत किया. साथ ही उन्होंने कोरोना से बचाव सम्बन्धी तैयारियों की समीक्षा भी की. उन्होंने पूरे विद्यालय परिसर में सफाई के बेहतर इंतज़ाम का निर्देश दिया.



सिसोदिया ने कहा की हम 'जीरो केस डे' का इंतजार नहीं कर सकते. लंबे समय बाद अब सामान्य ज़िंदगी की ओर लौटना ज़रूरी है. 10वीं एवं 12वीं के बच्चों ने कोरोना के सभी नियमों का पालन करते हुए यह विश्वास दिलाया है कि हम बाकी क्लासों के लिए भी धीरे-धीरे स्कूलों को खोल सकते है. हमें भरोसा है कि बच्चें कोरोना से बचाव के सभी नियमों का पालन करते हुए अपनी पढ़ाई करेंगे.




Sisodia ने कहा कि स्कूलों का खुलना यह संकेत करता है कि अब ज़िंदगी पटरी पर लौट रही है. कोरोना की चुनौती को ध्यान रखते हुए स्कूलों का खोलना हमारी ज़िम्मेदारी है क्योंकि दिल्ली सरकार का लक्ष्य दिल्ली के बच्चों को ज़िंदगी के लिए तैयार करना है. आज स्कूलों की रौनक लौट रही है. बच्चों को प्रैक्टिकल करते हुए देखकर खुशी हो रही है.






स्कूल दौरे के समय सिसोदिया ने बच्चों से भी बात की. सभी छात्रों ने एक स्वर में डिप्टी सीएम से ऑफ़लाइन परीक्षा करवाने की मांग की. ताकि वह आगामी कक्षाओं के लिए बेहतर ढंग से तैयार हो सके.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज