COVID-19 : दिल्ली में संक्रमण उतना भयावह नहीं होगा, जितना जून के पहले हफ्ते में दिखा था : सिसोदिया
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19 : दिल्ली में संक्रमण उतना भयावह नहीं होगा, जितना जून के पहले हफ्ते में दिखा था : सिसोदिया
मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा एक्सपर्ट्स का अनुमान गलत होगा. (फाइल फोटो)

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने एक ट्वीट में कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल मानते हैं कि कोविड-19 के खिलाफ जंग बहुत बड़ी है और कोई अकेला व्यक्ति या एजेंसी इससे अकेले निपट नहीं सकता.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 29, 2020, 12:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोविड-19 (COVID-19) को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) और केंद्र सरकार (Central Government) में तनातनी खत्म नहीं हो रही है. कोरोना (Coronavirus) को लेकर दोनों के बीच सियासत चरम पर है. खासकर होम आइसोलेशन के मुद्दे पर पिछले दिनों दोनों के बीच तल्ख तेवर साफ देखे गए. पहले होम आइसोलेशन खत्म किया गया फिर उस आदेश को वापस ले लिया गया. अब इस मुद्दे को आम आदमी पार्टी (AAP) और बीजेपी (BJP) नेताओं ने अपने-अपने तरीके भुनाना भी शुरू कर दिया है.

'कोविड की जंग बड़ी, कोई अकेला व्यक्ति नहीं निबट सकता'
इसी क्रम में आज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने लगातार कई ट्वीट किए. अपने एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) मानते हैं कि कोविड-19 के खिलाफ जंग बहुत बड़ी है और कोई अकेला व्यक्ति या एजेंसी इससे अकेले निबट नहीं सकता. इसी के मद्देनजर सीएम ने सबको साथ लेकर चला और ऐसा लगता है कि उनकी कोशिशों का नतीजा बहुत जल्द सामने आएगा.

5.5 लाख लोगों के संक्रमित होने की एक्सपर्ट्स की आशंका गलत : सिसोदिया
अपने एक अन्य ट्वीट में सिसोदिया ने कहा कि पिछले हफ्ते हमने देखा कि चीजें नियंत्रित हो रही हैं और रिकवरी रेट 62 प्रतिशत तक पहुंच गया है. आज की तारीख में जितने लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं, उससे ज्यादा स्वस्थ भी हो रहे हैं. मौत का आंकड़ा लगातार घट रहा है. अपने एक और ट्वीट में सिसोदिया ने उम्मीद जताई कि आने वाले दिनों में स्थितियां लगातार बेहतर होंगी और संक्रमण का मामला उतना भयावह नहीं होगा जितना जून के पहले हफ्ते में दिखा था जब एक्सपर्ट्स ने यह आशंका जताई थी कि 31 जुलाई तक दिल्ली में 5.5 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके होंगे.





गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया द्वारा जुलाई के अंत तक कोरोना मरीजों (Corona Patienrs) की संख्या को लेकर किए गए दावे को खारिज किया था. उन्होंने कहा कि दिल्ली में जुलाई के अंत तक कुल कोरोना मरीजों की संख्या साढ़े पांच लाख के आंकड़े तक नहीं पहुंचेगी.

बचाव कार्यों पर काफी ध्यान दिया गया

अमित शाह ने एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि हमने कोरोना को रोकने के लिए बचाव कार्यों पर काफी ध्यान दिया है, इसलिए साढ़े पांच लाख के आंकड़े से मैं सहमत नहीं हूं. अमित शाह ने साफ कहा कि राजधानी में कम्युनिटी स्प्रेड नहीं हुआ है. कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है. इसे बेकार में तूल दिया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोरोना के टेस्ट चार गुना बढ़ाए गए हैं. अब दिल्ली में प्रतिदिन 16 हजार टेस्ट हो रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading