INX मीडिया केस: चिदंबरम के साथ काम कर चुके 6 अफसर आज कोर्ट में होंगे पेश

आईएनएक्स मीडिया केस में गिरफ्तार पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को गुरुवार को भी कोई राहत नहीं मिली.

आईएनएक्स मीडिया केस में गिरफ्तार पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को गुरुवार को भी कोई राहत नहीं मिली.

आईएनएक्स मीडिया केस में पी चिदंबरम (P Chidambaram) की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने फैसला सुरक्षित रख लिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के साथ काम कर चुके 6 नौकरशाह शुक्रवार को यहां विशेष अदालत में पेश होंगे. हाल ही में सीबीआई की विशेष अदालत के जज अजय कुमार कुहाड़ ने सीबीआई की चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए 6 नौकरशाहों (Bureaucrats) और अन्य आरोपियों को समन जारी किया था.



दरअसल, आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में पी चिदंबरम समेत 14 लोगों को आरोपी बनाया है. सीबीआई की चार्जशीट में पी चिदंबरम, कार्ति चिदंबरम, उनके एकाउंटेंट एस भास्करन, आईएनएक्स मीडिया, इसके पूर्व निदेशक पीटर मुखर्जी, सीएमएसपीएल, एएससीपीएल और छह नौकरशाहों का नाम है.



नौकरशाहों में तत्कालीन एफआईपीबी (FIPB) यूनिट के सेक्शन ऑफिसर अजीत कुमार डुंगडुंग, एफआईपीबी यूनिट के अवर सचिव रबिंद्र प्रसाद, आर्थिक मामलों के विभाग के ओएसडी प्रदीप कुमार बग्गा, एफआईपीबी यूनिट के निदेशक प्रबोध सक्सेना, आर्थिक मामलों के विभाग के संयुक्त सचिव अनूप के पुजारी और आर्थिक मामलों के विभाग के अतिरिक्त सचिव सिंधुश्री खुल्लर के नाम हैं.





सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की जमानत पर फैसला सुरक्षित रखा, ED से मांगी रिपोर्ट
ईडी ने आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पी चिदंबरम की जमानत याचिका का सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को विरोध किया. एजेंसी ने दावा किया कि वह जेल में रहते हुए भी मामले के अहम गवाहों को प्रभावित कर रहे हैं. अदालत ने पूरी सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है. अदालत ने ईडी से अब तक की जांच रिपोर्ट सील बंद लिफाफे में रिपोर्ट मांगी.



ये भी पढ़ें-



अंतिम NRC से बाहर हिंदू बंगालियों की संख्या सार्वजनिक करेगी असम सरकार: हिमंत



जल्द लौटेंगे कुल्हड़ वाली चाय के दिन, इन 25 स्‍टेशनों पर शुरू होगी बिक्री



पी चिदंबरम की याचिका का ED ने किया विरोध, कही ये बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज