दिल्‍ली पुलिस के 6 अधिकारियों का तबादला, अख्‍तर रिजवी नॉर्थ-ईस्‍ट जिले के नए एडिशनल DCP
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्‍ली पुलिस के 6 अधिकारियों का तबादला, अख्‍तर रिजवी नॉर्थ-ईस्‍ट जिले के नए एडिशनल DCP
अब पुलिस फरार हुए नाबालिगों की तलाश कर रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) ने पुलिस अधिकारियों के तबादले के आदेश जारी किए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2020, 8:49 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली पुलिस के उपायुक्त स्तर (DCP Level) के छह अधिकारियों के तबादले के आदेश दिए हैं. दिल्ली पुलिस के नए आयुक्त एसएन श्रीवास्तव के 29 फरवरी को पदभार ग्रहण करने के बाद हुए पहले तबादले में वर्ष 2008 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी चिन्मय बिस्वाल को मुख्यालय में उपायुक्त बनाया गया है. बिस्वाल के अलावा पांच अन्य अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है, जिसमें मोहम्मद अख्तर रिजवी, मंजीत, जितेंद्र मणि, निशांत गुप्ता आदि शामिल हैं.

इसमें पुलिस उपायुक्त (भूमि और भवन) मोहम्मद अख्तर रिज़वी को उत्तर पूर्वी दिल्ली के अतिरिक्त डीसीपी के रूप में नियुक्त किया गया है. जितेंद्र मणि को डीसीपी (भूमि और भवन) और निशांत गुप्ता को अतिरिक्त डीसीपी के रूप में जिम्मेदारियां दी गई हैं.


दिल्ली पुलिस ने शनिवार को बताया कि पिछले महीने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में 690 मामले दर्ज किए गए हैं और करीब 2,200 लोगों को हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है. इस हिंसा में 53 लोगों की मौत हुई थी, जबकि करीब 200 लोग घायल हुए हैं. पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, शस्त्र कानून के तहत 48 मामले दर्ज किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में अब तक कुल 2,193 लोगों को या तो हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है. इनमें से 50 लोगों को शस्त्र कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading