Home /News /delhi-ncr /

smuggling in film style at delhi airport gold worth 30 lakhs was hidden in the hair of the head nodbk

दिल्ली एयर पोर्ट पर फिल्मी स्टाइल में स्मगलिंग, सिर के बालों में छिपा रखा था 30 लाख का सोना

यह शख्स अपने सिर के बालों में छुपाकर 600 ग्राम से ज़्यादा गोल्ड लाया था.

यह शख्स अपने सिर के बालों में छुपाकर 600 ग्राम से ज़्यादा गोल्ड लाया था.

Delhi News: इस शख्स के सिर की तलाशी ली गई तो बालों के नीचे पाउच में स्मगलिंग का गोल्ड छुपा हुआ था. पाउच को गोंद से चिपकाया गया था. इसी पाउच में दो फोल्ड कैप्सूल भी निकले हैं.

नई दिल्ली. क्या कोई अपने सिर के बालों में लाखों रुपए की कीमत का गोल्ड छुपा सकता है. शायद आपको यह बात सुनने में फिल्मी लगे, लेकिन सच है. दिल्ली में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 से एक शख्स को कस्टम ने गिरफ्तार किया है. यह शख्स अपने सिर के बालों में छुपाकर 600 ग्राम से ज़्यादा गोल्ड लाया था.अबू धाबी से यह शख्स भारत पहुंचा था. चेकिंग करने पर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है.

इस शख्स के सिर की तलाशी ली गई तो बालों के नीचे पाउच में स्मगलिंग का गोल्ड छुपा हुआ था. पाउच को गोंद से चिपकाया गया था. इसी पाउच में दो फोल्ड कैप्सूल भी निकले हैं.

आंखों में धूल झोंकने की कोशिश में जुटे हुए हैं
आप भी देखिए कैसे यह पाउच सिर पर लगाई हुई नकली बालों की विग के नीचे छुपाया गया था. सिर में से जब नकली बालों की विग हटाई गई तो उसके नीचे यह गोल्ड पाउच निकला. इस गोल्ड की कीमत 30 लाख है, जो स्मगलिंग का गोल्ड है. गोल्ड को बरामद करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. स्मगलिंग का यह तरीका देखकर साफ है कि कैसे स्मगलर नए-नए तरीकों से कस्टम डिपार्टमेंट की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश में जुटे हुए हैं.

दोनों तस्करों ने अपनी पहचान युगांडा की बताई थी
बता दें कि दिल्ली एयर पोर्ट से आए दिन स्मगलर पकड़े जाते हैं. पिछले साल ही दिल्ली हवाई अड्डे  पर कस्टम अधिकारियों ने दो शातिर अंतरर्राष्ट्रीय हेरोइन तस्करों को गिरफ्तार किया था. दोनों ने सूटकेस और किताबों में अतिरक्त परत लगाकर हेरोइन छिपा रखी थी. जब कस्टम विभाग के अधिकारियों ने किताबों और सूटकेस की तलाशी ली तो उन्होंने उसमें करीब 9.8 किलो हेरोइन बरामद की. जब्त हेरोइन की कीमत करीब 68 करोड़ रुपए आंकी गई है. पकड़े गए दोनों तस्करों ने अपनी पहचान युगांडा की बताई थी.

Tags: Delhi airport, Delhi news, Delhi news update, Smuggling

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर