बड़ी खबर: एसएन श्रीवास्तव को मिली अहम जिम्मेदारी, दिल्ली पुलिस कमिश्नर की संभालेंगे कमान

एसएन श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस कमिश्रर के पद पर नियुक्त.

एसएन श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस कमिश्रर के पद पर नियुक्त.

Delhi News: गृह मंत्रालय (MHA) ने एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पद पर नियुक्त कर दिया गया है.

  • Share this:

दिल्ली:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (COVID-19) के बढ़ते खतरे के बीच गृह मंत्रालय (MHA) ने एक अहम फैसला लिया है. वर्तमान में पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे एसएन श्रीवास्तव (SN Shrivastava) को दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पद पर नियुक्त कर दिया गया है.  जब दिल्ली पुलिस का मानवीय चेहरा लोगों के सामने आया ये एसएन श्रीवास्तव का ही नेतृत्व था जब दिल्ली पुलिस अलग-अलग तरीके से कोरोना महामारी के दौर में लोगों तक पहुंची और उनको जताया कि दिल्ली पुलिस वाकई उनके साथ है.

अगले आदेश तक पुलिस के कार्यवाहक कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव स्थाई रूप से दिल्ली पुलिस के कमिश्नर बनाए गए है. पिछले साल फरवरी के महीने में उनकी नियुक्ति कार्यवाहक कमिश्नर के तौर पर हुई थी. तब से वह दिल्ली पुलिस में कमिश्नर की भूमिका में थे. शुक्रवार को जारी आदेश के बाद नियुक्ति स्थाई हुई है.

1985 बैट के आईपीएस अधिकारी हैं एसएन श्रीवास्तव

एस एन श्रीवास्तव 1985 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं. दिल्ली के कई महत्वपूर्ण जिलों में वे डीसीपी रह चुके हैं. इसके अलावा वे स्पेशल सेल में और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस में ज्वाइंट सीपी और स्पेशल सीपी की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. स्पेशल सेल के कार्यकाल के दौरान दिल्ली पुलिस ने कई महत्वपूर्ण मामले की जांच की इनके कमान में की थी. मैच फिक्सिंग विवाद और टेरर फंडिंग मामले में इन्हीं के नेतृत्व में स्पेशल सेल ने जांच की थी. जब वे दिल्ली ट्रैफिक पुलिस में थे तो दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे ट्रेफिक लाइट पर लगाने का काम इन्हीं के नेतृत्व में शुरू हुआ. इसके बाद यह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर सीआरपीएफ में चले गए जहां पर वे एडिशनल डायरेक्टर जनरल थे.
कश्मीर रीजन के कमान संभालते हुए उन्होंने स्टोन पेंटिंग समस्या का सामना किया और बखूबी से सीआरपीएफ को नेतृत्व प्रदान किया जिससे सीआरपीएफ ने इसका मुकाबला किया. यह वह दौर था जब आतंकी बुरहान वानी मारा गया था. इसके बाद एस एन श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस के कमिश्नर बन कर आए. उस वक्त दिल्ली दंगे चल रहे थे. दिल्ली पुलिस ने उनके नेतृत्व में अपनी जांच की और कई संदिग्धों को गिरफ्तार किया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज