लाइव टीवी

दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर होंगे एसएन श्रीवास्तव, अमूल्य पटनायक की जगह लेंगे
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 28, 2020, 12:05 PM IST
दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर होंगे एसएन श्रीवास्तव, अमूल्य पटनायक की जगह लेंगे
एसएन श्रीवास्तव इस समय दिल्ली के स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) हैं. (फाइल फोटो)

एसएन श्रीवास्तव ने कश्मीर (Jammu and Kashmir) में ऑपरेशन ऑल आउट के दौरान आर्मी के साथ मिलकर हिज्बुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) का पूरी तरह से खात्मा किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2020, 12:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के नाम पर भड़की हिंसा पर काबू करने के लिए नियुक्त किए गए स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) एसएन श्रीवास्तव, अब दिल्ली के अगले पुलिस कमिश्नर होंगे. एसएन श्रीवास्तव पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक की जगह लेंगे. श्रीवास्तव ने कश्मीर (Jammu and Kashmir) में ऑपरेशन ऑल आउट के दौरान आर्मी के साथ मिलकर हिज्बुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) का पूरी तरह से खात्मा किया था.

दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर सेल के विशेष आयुक्त रहे एसएन श्रीवास्तव को इससे पहले सीआरपीएफ के वेस्टर्न जोन का एडीजी बनाया जा चुका है. सीआरपीएफ में एडीजी रहते हुए उन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को पूरी तरह से खत्म करने के लिए कई बड़े फैसले लिए.



1985 बैच के आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव को उन जांबाज अधिकारियों में गिना जाता है, जिन्होंने कश्मीर में पूरी तरह से आतंकियों पर नजर रखी और उसे आतंकवाद से मुक्त कराने में अहम भूमिका निभाई. 2017 में जब एसएन श्रीवास्तव को दक्षिण कश्मीर में सीआरपीएफ के साथ काम करने का मौका मिला तो उन्होंने एंटी टेरर ऑपरेशन को अंजाम दिया. इस दौरान हिज्बुल के कई बड़े कमांडर मारे गए.

घाटी में हिज्बुल का पूरी तरह से किया अंत
जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के साथ काम करते हुए उन्होंने काफी संजीदगी के साथ कई बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया. दिल्ली से जम्मू-कश्मीर की पोस्टिंग पर भेजे गए श्रीवास्तव को बाद में सीआरपीएफ का स्पेशल डीजी (ट्रेनिंग) बना दिया गया था. ऑपरेशन ऑल आउट के तहत श्रीवास्तव की टीम ने जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन के सभी आतंकियों को मार गिराया

इसे भी पढ़ें:- Delhi Violence: दिल्ली में हालात सामान्य, हिंसा प्रभावित इलाकों में पुलिस का फ्लैग मार्च

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 11:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,095

     
  • कुल केस

    5,734

     
  • ठीक हुए

    472

     
  • मृत्यु

    166

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,099,679

     
  • कुल केस

    1,518,773

    +813
  • ठीक हुए

    330,589

     
  • मृत्यु

    88,505

    +50
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर