लाइव टीवी

...तो AAP कैंडिडेट ने तीन चुनावों में बताई अलग-अलग शैक्षणिक योग्‍यता? चुनाव आयोग पहुंचा मामला
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 10:11 AM IST
...तो AAP कैंडिडेट ने तीन चुनावों में बताई अलग-अलग शैक्षणिक योग्‍यता? चुनाव आयोग पहुंचा मामला
बीजेपी के उम्मीदवार योगेंद्र चंदोलिया ने आप प्रत्याशी विशेष रवि के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के करोल बाग से उम्मीदवार विशेष रवि (Vishesh Ravi) पर शैक्षणिक योग्‍यता के बारे में अलग-अलग जानकारी देने का आरोप लगा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 10:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के करोल बाग से उम्मीदवार विशेष रवि (Vishesh Ravi) ने साल 2013, 2015 और इस बार चुनाव के लिए दिए गए शपथ-पत्र में अलग-अलग शैक्षणिक योग्यताओं की जानकारी दी है. करोल बाग (Karol Bagh) से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार योगेंद्र चंदोलिया ने उनपर यह आरोप लगाया है. योगेंद्र चंदोलिया ने कहा, 'उन्होंने (विशेष रवि) इस आधार (शैक्षणिक योग्‍यता) पर AAP प्रत्याशी विशेष रवि के खिलाफ रिटर्निंग ऑफिसर को लिखित शिकायत दी है.'






'हिटलर को पीछे छोड़ देते हैं अरविंद केजरीवाल'


इससे पहले रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बुराड़ी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया था. अमित शाह ने कहा था, 'कोई झूठ बाेलने की स्‍पर्धा होती तो केजरीवाल जी का नंबर पहला आता. मैंने अपनी जिंदगी में बहुत से चुनाव लड़े और लड़ाए हैं, लेकिन मैंने दिल्ली जैसी झूठ बोलने वाली सरकार कभी नहीं देखी.' शाह ने इससे आगे अरविंद केजरीवाल से और प्रश्न पूछे. केजरीवाल ने कहा था कि हम यमुना जी को स्वच्छ कर देंगे. केजरीवाल जी, यमुना जी को स्वच्छ करने की तो बात छोड़िए इन्होंने तो दिल्ली के पानी को गंदा करने का काम किया है. केजरीवाल ने विकास के नाम पर कुछ नहीं किया सिर्फ झूठ फैलाया. झूठ का प्रोपेगेंडा करने में अगर आज हिटलर भी होते तो ये उनको जरूर पीछे छोड़ देते.

'झूठी है अरविंद केजरीवाल सरकार'
अमित शह ने आगे पूछा, 'कहां है जनलोकपाल बिल जिसका मसौदा अन्‍ना जी ने तैयार किया था? अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि एक हजार यूरोप जैसे स्कूल बनाएंगे, एक भी बना क्या? 50 नए कॉलेज बनाने का वादा किया था, लेकिन बने क्या? 15 लाख CCTV कैमरे लगाने का वादा किया था, लगे क्या?'

मोदी सरकार ने लगवाए 1.5 लाख CCTV कैमरे 
केजरीवाल पर चुटकी लेते हुए अमित शाह ने कहा, 'जब मैंने बोला कि 15 लाख CCTV कैमरे तो नहीं लगे, लेकिन 1.5 लाख लगे हैं. तुरंत ही इन्होंने AAP की वेबसाइट पर लिख दिया कि देखिए अमित शाह ने मान लिया. फिर मुझे रहस्योद्घाटन करना पड़ा कि डेढ़ लाख जो लगे हैं, उनमें से सवा लाख तो मोदी सरकार के फंड से लगे हैं.

'दिल्ली में फ्री Wi-Fi नहीं मिलता'
अमित शाह यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि केजरीवाल ने कहा था कि आठ लाख युवाओं को नौकरी देंगे, युवा आज भी नौकरी ढूंढ़ रहा है. अस्थाई कर्मचारियों को स्थाई करने का वादा किया था, एक भी कर्मचारी को स्थाई नहीं किया. केजरीवाल ने पूरी दिल्ली में फ्री Wi-Fi देने का वादा किया था. आप लोग बताइए कि आपको फ्री Wi-Fi मिलता है क्या?

ये भी पढ़ें - 

शरजील इमाम के ईमेल, भाषणों के वीडियो से सबूत की तलाश कर रही दिल्ली पुलिस

वजीरपुर चौपाल: क्षेत्र में कम नहीं हैं समस्याएं, विकास के दावे भी बहुत हैं!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 9:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading