Home /News /delhi-ncr /

 गाजियाबाद में एक माह में विदेश से आए 329 लापता, ओमिक्रोन की वजह से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप

 गाजियाबाद में एक माह में विदेश से आए 329 लापता, ओमिक्रोन की वजह से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप

पासपोर्ट कार्यालय से स्‍थाई पता लेकर ढूंढ़ने की कोशिश की जाएगी..

पासपोर्ट कार्यालय से स्‍थाई पता लेकर ढूंढ़ने की कोशिश की जाएगी..

Ghaziabad corona news: . जिले में पिछले करीब एक माह में विदेश से लौटने वालों में से 329 लोग लापता हो गए हैं, यानी इनका पता ट्रेस नहीं हो पा रहा है. कोरोना के नए स्‍ट्रेन की वजह से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप मचा हुआ  है. विभाग इन लोगों को ट्रेस कराने की कोशिश कर रहा है, पासपोर्ट कार्यालय से स्‍थाई पता लेकर ढूंढ़ने की कोशिश की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. गाजियाबाद में पिछले करीब एक माह में विदेश से लौटने वालों में से 329 लोग लापता हो गए हैं, यानी इनका पता ट्रेस नहीं हो पा रहा है. कोरोना के नए स्‍ट्रेन की वजह से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप मचा हुआ  है. विभाग इन लोगों को ट्रेस कराने की कोशिश कर रहा है, पासपोर्ट कार्यालय से स्‍थाई पता लेकर ढूंढ़ने की कोशिश की जाएगी.

    स्वास्थ्य विभाग को शासन स्तर से मिली सूची के अनुसार पिछले 29 दिनों में जिले में विदेश से यात्रा करके 1,770 लोग लौटे हैं. इनमें से 329 लोगों का सहीं पता नहीं मिल रहा है. इस वजह से ये ट्रेस नहीं हो पा रहे हैं. जिला सर्विलांस अधिकारी डा.आरके गुप्ता ने बताया कि एक से 18 नवंबर के बीच विदेश से 1,043 लोग जिले में आए और 758 की जांच कराने पर रिपोर्ट नेगेटिव आई है. 198 का पते का मिलान नहीं हो पाया है. वहीं  87 लोग अन्य जिलों के रहने वाले हैं. उन जिलों कोसूचना भेजी गई है. 19 से 29 नवंबर के बीच विदेश से लौटे 727 लोगों में से 221 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इनमें से 131 का पता गलत है और 41 लोग अन्य जिलों के लिए रवाना हो गए हैं. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग पासपोर्ट में दिए गए पते के आधार पर इनको ट्रेस कर रहा है. इस तरह 334 लोग अभी तक नहीं मिले हैं.

    केवल तीन सक्रिय मरीज जिले में

    जिले के 2,660 लोगों की कोरोना जांच करने पर कोई भी संक्रमित नहीं मिला है,  जब‍ि‍क सक्रिय मरीज तीन हैं. मार्च 2020 से लेकर अब तक 20,28,648 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है. इनमें से 55,680 संक्रमितों में  से 55,215 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 461 संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

    फिर शुरू होगी स्‍क्रीनिंग

    सभी विभागों में हेल्प डेस्क बनाने के निर्देश जारी स्वास्थ्य विभाग ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, डीआइओएस, नगरायुक्त, डीएम, जीडीए वीसी और सीडीओ को पत्र भेजकर निर्देश दिए हैं कि सभी कार्यालयों में तुरंत कोविड हेल्प डेस्क बनाते हुए आने वाले लोगों की स्क्रीनिग की जाए.

    Tags: Corona news, Ghaziabad News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर