लाइव टीवी

JNU हमले में शामिल कुछ दंगाइयों की पहचान कर ली गई है: गृह राज्य मंत्री

भाषा
Updated: February 5, 2020, 8:43 PM IST
JNU हमले में शामिल कुछ दंगाइयों की पहचान कर ली गई है: गृह राज्य मंत्री
जेनएयू हमलावरों की हुई पहचान

गृह राज्य मंत्री (State Home Minister) जी किशन रेड्डी ने राज्यसभा (Rajya Sabha) को एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी देते हुए बताया कि हमले में शामिल कुछ दंगाइयों की पहचान कर ली गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. सरकार ने बताया कि जनवरी की शुरूआत में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में नकाबपोश लोगों द्वारा किए गए हमले में 51 व्यक्तियों को चोटें आईं और कुछ निजी कारों तथा संपत्ति को नुकसान पहुंचा. गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने राज्यसभा को एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी देते हुए बताया कि हमले में शामिल कुछ दंगाइयों की पहचान कर ली गई है.

पांच जनवरी 2020 की है घटना
उन्होंने बताया, ‘पांच जनवरी 2020 को जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में नकाबपोश लोगों द्वारा किए गए हमले में 51 व्यक्तियों को चोटें आईं और कुछ निजी कारों तथा संपत्ति को नुकसान पहुंचा. छात्रों और अध्यापकों पर यह हमला छड़ों और लाठियों से किया गया.’ रेड्डी ने बताया कि हमले के संबंध में छह जनवरी को वसंत कुंज उत्तर थाने में एक और मामला दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि हमले में शामिल कुछ दंगाइयों की पहचान कर ली गई है.

जेएनयू में 277 सुरक्षा कर्मी हैं तैनात

गृह राज्य मंत्री ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने जेएनयू परिसर के अंदर और बाहर पुलिस कर्मियों की तैनाती सहित ऐहतियाती कदम उठाए हैं. उन्होंने बताया ‘जेएनयू ने सूचित किया है कि उन्होंने परिसर में चौबीसों घंटे 277 निजी सुरक्षा कर्मी तैनात किए हैं.’

रेड्डी ने बताया कि दिल्ली पुलिस की सूचना के अनुसार, अक्टूबर 2019 से जेएनयू के विद्यार्थी छात्रावास फीस में वृद्धि और अन्य प्रशासनिक मुद्दों के खिलाफ विरोध कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि नए सेमिस्टर के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया रोकने के लिए विद्यार्थियों ने तीन और चार जनवरी 2020 को जेएनयू परिसर के भीतर सीआईएस सेंटर के सर्वर सिस्टम को क्षतिग्रस्त कर दिया था तथा मारपीट एवं हिंसा में लिप्त हो गए. गृह राज्य मंत्री के अनुसार ‘जेएनयू से प्राप्त शिकायतों के आधार पर वसंत कुंज उत्तरी पुलिस थाने में दो मामले दर्ज किए गए हैं.'

ये भी पढ़ें: निर्भया केस: राष्ट्रपति ने खारिज की दोषी अक्षय ठाकुर की दया याचिका

राम मंदिर ट्रस्ट के ऐलान पर बोले भूपेश बघेल- वोट के लिए बीजेपी ने किया ऐसा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 8:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर