दाती महाराज को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, चंद घंटों में जमानत पर रिहा
Delhi-Ncr News in Hindi

दाती महाराज को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, चंद घंटों में जमानत पर रिहा
लॉकडाउन उल्लंघन मामले में दाती महाराज गिरफ्तार (फ़ाइल तस्वीर)

जिन धाराओ में पुलिस ने मामला दर्ज किया था वो जमानती धाराएं हैं इसलिए पुलिस ने दाती महाराज को गिरफ्तार करके जमानत पर रिहा कर दिया है. DCP साउथ अतुल ठाकुर के मुताबिक 23 मई को दाती महाराज के खिलाफ IPC व महामारी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. लॉकडाउन (Lockdown) तोड़ने के आरोपी दाती महाराज को साउथ दिल्ली पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया हालंकि कुछ ही देर में विवादित बाबा दाती महाराज जमानत पर छूट भी गए. बता दें कि कि 22 मई को दाती महाराज पर लाकडाउन तोड़ने का आरोप लगा था. हाल ही में कुछ वीडियो और फोटो सामने आए थे जिसमें शनिदेव मंदिर में दाती महाराज कुछ भक्तों के साथ पूजा अर्चना करते हुए नजर आए थे. जिसमें न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया था और न ही लोगों ने मास्क पहना था जो कि महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए अनिवार्य है. इन वीडियो में दाती महाराज द्वारा कोरोना महामारी के नियमों की खुली अवहेलना की गई थी. जिसके चलते दाती महाराज के खिलाफ़ केस दर्ज किया गया था.





चुंकि जिन धाराओ में पुलिस ने मामला दर्ज किया था वो जमानती धाराएं हैं इसलिए पुलिस ने दाती महाराज को गिरफ्तार करके जमानत पर रिहा कर दिया है. DCP साउथ अतुल ठाकुर के मुताबिक 23 मई को दाती महाराज के खिलाफ IPC व महामारी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था. उन्हें आज साउथ दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. फिलहाल उन्हें जमानत मिल गई है लेकिन मामले की जांच जारी है. बता दें कि दाती महाराज पर आरोप है कि मेहरौली के शनिधाम मंदिर में 22 मई को 'शनि जयंती' के मौके पर उन्होंने पूजा ज ने करवाई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इस पूजा के वीडियो में बच्‍चों से लेकर बूढ़ों तक को देखा जा सकता है जिनमें से बहुतों के चेहरों पर मास्‍क भी नहीं था. दिल्‍ली पुलिस ने वीडियो के आधार पर दाती महाराज को प्रथमदृष्‍टया दोषी मानते हुए लॉकडाउन के उल्लंघन में केस दर्ज करके गिरफ्तार किया. साउथ दिल्‍ली के डीसीपी अतुल ठाकुर के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है.



ये भी पढ़ें- COVID-19: दिल्ली के कोरोना वारियर्स को सीएम केजरीवाल का सलाम, शेयर करेंगे इन Heroes की कहानियां
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading