Home /News /delhi-ncr /

साउथ के सुपर स्टार निमाई बाली बनेंगे रामलीला में रावण, 7 भाषाओं में होगा प्रसारण

साउथ के सुपर स्टार निमाई बाली बनेंगे रामलीला में रावण, 7 भाषाओं में होगा प्रसारण

लवकुश रामलीला कमेटी की रामलीला में इस बार रावण के किरदार में साउथ के सुपरस्‍टार निमाई बाली नजर आएंगे.

लवकुश रामलीला कमेटी की रामलीला में इस बार रावण के किरदार में साउथ के सुपरस्‍टार निमाई बाली नजर आएंगे.

पहली बार देश की किसी रामलीला के मंच पर साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार निमाई वाली रावण का किरदार निभाते नजर आएंगे. वही भोजपुरी फिल्‍म इंडस्ट्री के नामी कलाकार मनीष चतुर्वेदी भगवान शिव का किरदार निभाएंगे. टीवी के कई सीरियल में प्रभु राम का किरदार निभा चुके टीवी स्टार गगन मलिक तीसरी बार लीला में प्रभु राम का किरदार करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. लाल किला मैदान पर इस साल 6 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली लव कुश रामलीला (Luv Kush Ramlila) में एक बार फिर बॉलीवुड (Bollywood) और टीवी के साथ ही दक्षिण के सुपरस्‍टार किरदार निभाते नजर आएंगे. अपनी भव्‍यता के लिए मशहूर इस रामलीला में टीवी जगत के राम (Ram) और रावण (Rawan) न केवल आमने-सामने होंगे बल्कि दर्शकों के आकर्षण का केंद्र होंगे. इस बार रामायण (Ramayan) में राम बनने वाले गगन मलिक (Gagan Malik) जहां राम का किरदार निभाएंगे वहीं साउथ सिनेमा और टीवी के जाने माने चेहरे व जय जय जय बजरंगबली में रावण बनने वाले निमाई बाली रावण के किरदार में लोगों के सामने होंगे.

    आज दिल्‍ली के कॉन्‍स्‍टीट्यूशन क्‍लब में आयोजित लवकुश रामलीला कमेटी की पहली प्रेस प्रेस कॉन्फ्रेंस में रामलीला में हिस्‍सा लेने वाले दिग्‍गज मौजूद रहे. लीला कमिटी के प्रेसिडेंट अशोक अग्रवाल ने कहा कि कोविड-19 की सभी गाइडलाइन और सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करते हुए हम इस साल लीला का मंचन भव्य स्तर पर कर रहे हैं.

    उन्होंने बताया कि पहली बार देश की किसी रामलीला के मंच पर साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार निमाई वाली रावण का किरदार निभाते नजर आएंगे. वही भोजपुरी फिल्‍म इंडस्ट्री के नामी कलाकार मनीष चतुर्वेदी भगवान शिव का किरदार निभाएंगे. टीवी के कई सीरियल में प्रभु राम का किरदार निभा चुके टीवी स्टार गगन मलिक तीसरी बार लीला में प्रभु राम का किरदार करेंगे.

    निमाई बाली साउथ फिल्‍म इंडस्‍ट्री के अलावा टीवी के नामी चेहरे हैं. इन्‍होंने कई धार्मिक टीवी सीरियलों के अलावा सीआईडी जैसे शो में भी किरदार निभा चुके हैं.

    निमाई बाली साउथ फिल्‍म इंडस्‍ट्री के अलावा टीवी के नामी चेहरे हैं. इन्‍होंने कई धार्मिक टीवी सीरियलों के अलावा सीआईडी जैसे शो में भी किरदार निभा चुके हैं.

    लव कुश लीला के सचिव अर्जुन कुमार ने बताया कि रोजाना शाम 6 बजे से मध्यरात्रि तक लीला का बिना विराम मंचन किया जाएगा. मैदान में इस बार सोशल डिस्‍टेंसिंग का ध्यान रखते हुए सीटों को कुछ दूरी पर लगाया जाएगा. उन्होंने बताया इस बार लीला के मंच पर सभी राजनीतिक पार्टियों के नामी नेता अलग अलग किरदारों में नज़र आएंगे. आम आदमी पार्टी के नेता ब्रजेश गोयल, कांग्रेस पार्टी की अलका लाम्‍बा और भाजपा के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल लीला की स्टेज पर अलग अलग किरदार में होंगे.

    राजनेताओं से लेकर कलाकार सभी किरदारों में आएंगे नजर

    रामलीला में इस बार अल्‍का लाम्‍बा, ब्रजेश गोयल, भाजपा के वरिष्‍ठ नेता विजय जॉली और सनी शर्मा स्टेज पर ऐक्टिंग करते नजर आएंगे तो वही केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल भजन गाते दिखाई देंगे. लीला के मंत्री अंकुश अग्रवाल के मुताबिक़ बालीवुड की नामी अभिनेत्री अमिता नागिया कौशल्या, प्रेरना त्रिवेदी रावण की पत्नी मंदोदरी , शरद घोरे हनुमान जी के किरदार में होंगे. टीवी पर अपनी खास पहचान बनाने के बाद अब फिल्‍म इंडस्ट्री में अपनी जगह बना रहीं अभिनेत्री समीक्षा भटनागर इस वर्ष लीला में सीता माता के किरदार में होंगी.

    लीला का प्रसारण पहली बार सात भाषाओं में होगा

    लीला कमेटी प्रेसिडेंट अशोक अग्रवाल ने कहा कि कलाकार इन दिनो अपने अपने किरदार क रिहर्सल में व्‍यस्‍त हैं. लीला के सभी कलाकारों ने कोरोना की वैक्‍सीन की दोनों डोज भी लगवा ली हैं. इस बार लीला का मंचन सभी प्रमुख टीवी चैनल पर लाइव किया जाएगा.  इसके साथ ही विशेष रूप से हिंदी के साथ साथ गुजराती, पंजाबी, भोजपुरी सहित सात भाषा में लीला का मंचन टीवी पर हर रोज लीला शुरू होने से अंत तक दिखाया जाएगा.

    Tags: Delhi news, Lord Ram, Ramlila, Red Fort, Sita devi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर