Home /News /delhi-ncr /

south mcd junk yard caught fierce fire lakhs worth goods burnt

Delhi Fire: भलस्‍वा लैंडफिल साइट के बाद MCD के जंक यॉर्ड में लगी भीषण आग, जलकर खाक हुआ लाखों का सामान

द‍िल्‍ली के शेख सराय इलाके में स्‍थ‍ित एमसीडी के जंक यार्ड (Fire in Junk Yard) में भी भीषण आग लगने का मामला सामने आया.

द‍िल्‍ली के शेख सराय इलाके में स्‍थ‍ित एमसीडी के जंक यार्ड (Fire in Junk Yard) में भी भीषण आग लगने का मामला सामने आया.

Fire in MCD Sheikh Sarai Junk Yard: मंगलवार शाम करीब 5.47 बजे द‍िल्‍ली फायर सर्व‍िसेज व‍िभाग को लैंडफ‍िल साइट पर आग लगने की सूचना म‍िली थी ज‍िसके एक के बाद एक करीब 14 फायर टेंडरों ने आग पर काबू पा लिया. लेक‍िन इस आग को लगे अभी 12 घंटे भी पूरे नहीं हुए थे क‍ि साउथ द‍िल्‍ली के शेख सराय इलाके में स्‍थ‍ित एमसीडी के जंक यार्ड (Fire in Junk Yard) में भी भीषण आग लगने का मामला सामने आया. आग इतनी भयानक थी क‍ि यॉर्ड में रखे वाहन और रेहड़ी पटरी आद‍ि सब जलकर खाक हो गए.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. नॉर्थ द‍िल्‍ली के भलस्‍वा लैंडफ‍िल साइट पर मंगलवार को लगी भीषण आग पर काबू पा ल‍िया गया है. मंगलवार शाम करीब 5.47 बजे द‍िल्‍ली फायर सर्व‍िसेज व‍िभाग को लैंडफ‍िल साइट पर आग लगने की सूचना म‍िली थी ज‍िसके एक के बाद एक करीब 14 फायर टेंडरों ने आग पर काबू पा लिया.

वहीं, अब इस आग को लगे अभी 12 घंटे भी पूरे नहीं हुए थे क‍ि साउथ द‍िल्‍ली के शेख सराय इलाके में स्‍थ‍ित एमसीडी के जंक यार्ड (Fire in Junk Yard) में भी भीषण आग लगने का मामला सामने आया. आग इतनी भयानक थी क‍ि यॉर्ड में रखे वाहन और रेहड़ी पटरी आद‍ि सब जलकर खाक हो गए. हालांक‍ि अभी आग लगने के कारणों को पता नहीं चल सका है. घटना आज बुधवार तड़के 3:45 बजे की बताई जाती है.

इस बीच देखा जाए तो भलस्‍वा लैंडफ‍िल साइट  (Bhalswa Landfill Site) और गाजीपुर लैंडफ‍िल साइट (Ghazipur Landfill Site) पर लगातार आग लगने की घटना सामने आती रहती हैं. गत 20 अप्रैल को भी गाजीपुर लैंडफ‍िल साइट पर आग लग गई थी. इसके बाद अब भलस्‍वा लैंडफ‍िल साइट पर भीषण आग लग गई. इसकी वजह से आसमान में धुआं-धुआं हो जाने से आसपास के लोगों का जीना मुहाल हो जाता है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली: गाजीपुर के बाद अब भलस्वा लैंडफिल स्थल पर लगी भीषण आग, गोपाल राय ने मांगी रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: Ghazipur Landfill Site: गाजीपुर लैंडफ‍िल साइट पर फ‍िर लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की 9 गाड़‍ियां

बताते चलें क‍ि भलस्‍वा लैंडफ‍िल साइट पर आग की घटना को लेकर द‍िल्‍ली सरकार के पर्यावरण मंत्रालय भी गंभीरता से संज्ञान ल‍िया है. पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने मंगलवार को दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) को भलस्वा लैंडफिल स्थल पर लगी भीषण आग की घटना के संबंध में 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपने के न‍िर्देश द‍िए हैं.

मंत्री गोपाल राय की माने तो केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) प्रदूषण (Delhi Air Pollution) से संबंधित ग्रीन दिल्ली ऐप पर मिली 94 प्रतिशत शिकायतों का निपटारा कर चुकी है. ऐप के माध्यम से अभी तक 42 हजार 147 शिकायतें आई, जिनमें से 39 हजार 438 से ज्यादा शिकायत दूर हुई हैं. सबसे ज़्यादा शिकायते एमसीडी, डीडीए और पीडब्ल्यूडी के विभागों की दर्ज कराई गई है.

ग्रीन दिल्ली ऐप के माध्यम से दिल्ली का कोई भी नागरिक प्रदूषण संबंधी शिकायत कर सकता है जिसके आधार पर कार्रवाई की जाती है. एंटी रोड डस्ट और एंटी ओपन बर्निंग अभियान (Anti Open Burning Campaign) के सभी दर्ज आंकड़ों पर भी ग्रीन वॉर रूम की टीमें कड़ी निगरानी बनाए हुए है जिनके आधार पर सभी विभागों की तैनात टीमें उचित कदम उठा रही है.

Tags: Delhi Fire, Delhi MCD, Delhi news, MCD

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर