Home /News /delhi-ncr /

COVID 19: Corona की चपेट में आया दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के DM का निजी सचिव

COVID 19: Corona की चपेट में आया दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के DM का निजी सचिव

उन्होंने कहा कि रोजे की हालत में कोरोना वायरस जांच के लिये नाक और हलक का गीला अंश देना जायज है.  (सांकेतिक फोटो)

उन्होंने कहा कि रोजे की हालत में कोरोना वायरस जांच के लिये नाक और हलक का गीला अंश देना जायज है. (सांकेतिक फोटो)

रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद डीएम राहुल सिंह ने खुद को किया क्वारेंटाइन, वहीं अन्य कर्मचारियों की भी की गई है कोरोना (Corona) जांच.

    नई ‌दिल्ली. कोरोना (Corona) का संक्रमण दिल्ली में बढ़ता ही जा रहा है. अब इस संक्रमण की चपेट में दक्षिण पश्चिम दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट राहुल सिंह के निजी सचिव भी आ गए हैं. जिसके बाद डीएम खुद भी क्वारेंटाइन हो गए हैं. यह जानकारी एक अधिकारी ने सोमवार को दी. अधिकारी ने बताया कि कुछ अन्य कर्मचारियों की भी अब कोरोना जांच की गई है जिसकी रिपोर्ट मंगलवार तक आएगी. उन्होंने बताया कि दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट के निजी सचिव की जांच में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. डीएम समेत सभी ठीक हैं और कुछ दिन के लिए वे क्वारेंटाइन हो गए हैं.

    दिल्ली पुलिस ने की बंगला साहिब की परिक्रमा
    इसी बीच दिल्ली पुलिस ने सोमवार को गुरुद्वारा बंगला साहिब की परिक्रमा की. अधिकारियों ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान गुरुद्वारे की ओर से प्रतिदिन एक लाख लोगों को भोजन कराया जा रहा है और इस सेवा के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए दिल्ली पुलिस ने सायरन बजाकर गुरुद्वारे की परिक्रमा की. पुलिस उपायुक्त (नई दिल्ली) ईश सिंघल ने परिक्रमा करती मोटरसाइकिल और जिप्सी के कारवां का नेतृत्व किया. कारवां में पुलिस की 35 वैन और 60 मोटरसाइकिल शामिल थीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पुलिस के इस कार्य की सराहना की.

    190 नए मामले
    दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 190 मामले सामने आए हैं. इससे दिल्ली में कोविड-19 से संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 3108 हो गई है. इस वायरस से अब तक दिल्ली मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 54 हो गई. दिल्ली सरकार ने यह जानकारी दी है. दिल्ली के लिए राहत की खबर यह है कि बीते 24 घंटे में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई. सोमवार तक दिल्ली में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या 877 है. वहीं, फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 2177 है.

    देश में हालात खराब
    भारत में कोविड-19 संक्रमण से मरने वालों की संख्या सोमवार को 886 हो गई और संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 28,380 पर पहुंच गई. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक सर्वाधिक, 60 लोगों की मौत हुई है, जबकि इस अवधि में संक्रमण के 1463 नए मामले सामने आए हैं.

    ये भी पढ़ेंः Lockdown के बीच दिल्ली सरकार ने अब इन लोगों को दी काम करने की छूट

    Tags: Corona epidemic, Corona positive, COVID-19 pandemic, Delhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर