दिल्ली में बढ़ी सर्दी और ठिठुरन, लोकसभा अध्यक्ष ने AIIMS के पास बेघरों को बांटे कंबल
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली में बढ़ी सर्दी और ठिठुरन, लोकसभा अध्यक्ष ने AIIMS के पास बेघरों को बांटे कंबल
एम्स के बाहर कंबल बांटते हुए ओम बिरला

लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के पास के इलाके का दौरा कर जरुरतमंदों को कंबल वितरित किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 21, 2019, 10:08 AM IST
  • Share this:
दिल्ली. इन दिनों दिल्ली (Delhi) सहित पूरे उत्तर भारत (North India) में कड़ाके की ठंड (Cold) पड़ रही है. तापमान में आई गिरावट की वजह से सर्दी और ठिठुरन बढ़ गई है. इस मौसम में भी दिल्ली में बड़ी संख्या में लोग बेघर और बेसहारा रहने को मजबूर हैं. लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के पास के इलाके का दौरा कर जरुरतमंदों को कंबल वितरित किया.

बता दें कि एम्स में इलाज कराने के लिए पूरे देश से लोग आते हैं. आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों के साथ साए आए तीमारदार अस्पताल के बाहर फुटपाथ पर ही सो जाते हैं. ओम बिरला ने एम्स के बाहर सोए बेघरों लोगों के बीच कंबल बांटा.
वहीं मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो से तीन दिन तक किसी भी तरह की राहत नहीं मिलने वाली है. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से उत्तर भारत में दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जिससे अगले दो दिन में दिल्ली और आसपास हल्की बारिश हो सकती है. बता दें कि दिल्ली सरकार ने बेघर लोगों के लिए जगह-जगह रैन बसेरे बनाया है. इसमें बेसहारा लोगों को हाड़ कंपकंपाती ठंड से राहत मिलती है.




बता दें कि पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते पूरा लगभग उत्तर भारत सर्द हवाओं की चपेट में है. दिल्ली में बीते मंगलवार को ठंड ने पिछले 22 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. मंगलवार को राजधानी में अधिकतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री कम 12.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इससे पूर्व 28 दिसंबर, 1997 को अधिकतम तापमान 11.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- 

सिंचाई घोटाले में अजीत पवार को मिली क्लीन चिट, डिप्टी CM बनने का रास्ता साफ?


NRC और CAA के विरोध में उतरा मुस्लिम समाज, मध्य प्रदेश में जगह-जगह प्रदर्शन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading