Home /News /delhi-ncr /

special cell arrested gangster vikas dahiya from dnd for the murder of international nri kabaddi player nodssp

इंटरनेशनल कबड्डी प्लेयर की हत्या का आरोपी गैंगस्टर विकास दहिया DND से गिरफ्तार, स्पेशल सेल की कार्रवाई

Delhi Police: विकास दहिया हरियाणा के हाल में ही गिरफ्तार हुए गैंगस्टर कौशल के लिए काम कर रहा था.

Delhi Police: विकास दहिया हरियाणा के हाल में ही गिरफ्तार हुए गैंगस्टर कौशल के लिए काम कर रहा था.

Delhi Police: विकास दहिया हरियाणा के हाल में ही गिरफ्तार हुए गैंगस्टर कौशल के लिए काम कर रहा था. आरोपी 3 साल से फरार चल रहा था और उस पर 50 हज़ार का इनाम था, आरोपी की तलाश हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश पुलिस कर रही थी. मई 2020 में, गैंगस्टर कौशल के निर्देश पर, उसने अपने साथियों के साथ, हरियाणा के गांधी नगर, गुरुग्राम में दिनदहाड़े एक विकास दुरेजा उर्फ ​​अंदा की हत्या कर दी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. राजनीतिक पार्टी से जुड़े तीन नेताओं और एक इंटरनेशनल कबड्डी प्लेयर की हत्या में शामिल गैंगस्टर विकास दहिया उर्फ माले को स्पेशल सेल ने DND के पास से गिरफ्तार किया है. स्पेशल सेल के DCP मनीषी चंद्रा और इंस्पेक्टर विक्रम दहिया की टीम के मुताबिक गुरुग्राम का रहने वाला गैंगस्टर विकास हाल में ही 2022 में जालधर में नकोदर इलाके में इंटरनेशल कब्बडी प्लेयर सन्दीप नंगल NRI को कबड्डी मैच के दौरान गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी.

इससे पहले आरोपी ने फरीदाबाद के कांग्रेस नेता विकास चौधरी हत्याकांड जिन्हें फरीदाबाद में जिम के बाहर 2019 में गोलियों से भून दिया गया था. इसके अलावा विकास दहिया, जालंधर के कांग्रेसी कांउसलर डिप्टी की हत्या, बुंलदशहर के ग्राम प्रधान संजय हत्याकांड और भटिंडा में एक डबल मर्डर के दो गवाहों की हत्या सहित करीब 20 से ज्यादा आपराधिक मामलों में शामिल था.

विकास दाहिया गैंगस्टर कौशल के लिए करता था काम 

विकास दहिया हरियाणा के हाल में ही गिरफ्तार हुए गैंगस्टर कौशल के लिए काम कर रहा था. आरोपी 3 साल से फरार चल रहा था और उस पर 50 हज़ार का इनाम था, आरोपी की तलाश हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश पुलिस कर रही थी. मई 2020 में, गैंगस्टर कौशल के निर्देश पर, उसने अपने साथियों के साथ, हरियाणा के गांधी नगर, गुरुग्राम में दिनदहाड़े एक विकास दुरेजा उर्फ ​​अंदा की हत्या कर दी.

जून 2021 में, उसने अपने सहयोगियों के साथ यूपी के बुलंदशेर में एक संजय प्रधान की हत्या कर दी.
जून 2021 में ही उसने अपने सहयोगियों के साथ, जालंधर (ग्रामीण) के पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष सुखमीत सिंह उर्फ डिप्टी को अपने एक सहयोगी पुनीत के साथ चल रही लड़ाई में गोली मार दी. जनवरी 2022 में, उसने अपने सहयोगियों के साथ जेल में बंद गैंगस्टर फतेह नगरी के निर्देश पर पंजाब के भटिंडा में दोहरा हत्याकांड किया था.

कबड्डी प्लेयर संदीप नंगल की खेल के दौरान कर दी थी हत्या 

मार्च 2022 में उसने अपने सहयोगियों के साथ पंजाब के नकोदर में चल रहे कबड्डी खेल के दौरान एक ब्रिटिश नागरिक एनआरआई संदीप नंगल की निर्मम हत्या कर दी.

पुलिस के मुताबिक 29 मार्च को संपन्न हुए बड़े ऑपरेशन कोडनेम 3P के तहत एक बार में 12 अपराधी पकड़े गए थे। हालांकि, आरोपी विकास मल्हेजो अपनी सुरक्षा के लिए गिरोह के बाकी सदस्यों से बिल्कुल अलग रह रहा था, बचने में कामयाब रहा. गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ से निकाले गए इनपुट के आधार पर 23 अप्रैल पता चला कि आरोपी विकास मल्हे को दिल्ली आ रहा है. डीएनडी फ्लाईओवर जाल बिछाया गया और  आरोपी को पकड़ लिया गया. उसके कब्जे से पिस्टल और कारतूस बरामद हुए हैं.

Tags: Delhi Crime, Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर