Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    दिल्ली के LNJP अस्पताल में COVID-19 संक्रमित बच्चों के लिए तैयार हुआ खास हैप्पीनेस वार्ड

    बच्चों के लिए खास वार्ड तैयार किया गया है.
    बच्चों के लिए खास वार्ड तैयार किया गया है.

    LNJP अस्पताल में कोरोना संक्रमित (COVID-19) बच्चों के लिए खास हैप्पीनेस वार्ड बनाया गया है. बच्चों के एंटरटेनमेंट के लिए यहां टीवी और खिलौने रखे गए हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: September 17, 2020, 9:55 PM IST
    • Share this:
    दिल्ली. दिल्ली सरकार के LNJP अस्पताल में कोरोना संक्रमित बच्चों के लिए "स्पेशल वार्ड" (Happiness Ward) बनाया गया है. इसमें खेलने, झूला झूलने और टीवी देखने का पूरा इंतजाम किया गया है. खास बात यह है कि अस्पताल से डिस्चार्ज मिलने के बाद बच्चे अपना मनपसंद खिलौने को साथ भी ले जा सकेंगे. अस्पताल में कोविड-19 (COVID-19) पीड़ित बच्चों के लिए बनाए गए स्पेशल बोर्ड में रंग बिरंगी पेंटिंग लगाई गई है जिसे देख कर बच्चे खुश हो और अपने दर्द को भूल जाए . इसके साथ ही कई तरह के खिलौने भी यहां रखे गए हैं जिससे बच्चों का मन बहलाया जा सके.

    वार्ड में कई प्रकार के चार्ट पेपर भी रखे गए हैं, जिन पर बच्चे पेंटिंग भी बना सकेंगे. आपको बता दें कि "डॉक्टर्स फॉर यू NGO" के साथ मिलकर अस्पताल ने यह सुविधा चालू की है.

    बच्चों के हैप्पीनेस के लिए बनाया वार्ड
    LNJP के अधीक्षक डॉ सुरेश कुमार के अनुसार फिलहाल कोविड-19 से पीड़ित 50 छोटे बच्चे अस्पताल में एडमिट हैं. कोरोना से संक्रमित होने के कारण बच्चों को आइसोलेट कर दिया जाता है और एडमिट करने के बाद किसी से नहीं मिलने दिया जाता है. वह अपने परिवार से भी नहीं मिल पाते हैं. इससे वह उदास होने लगते हैं और उन्हें कई परेशानियां हो जाती है. बच्चों की उदासी दूर करने के लिए बच्चों के लिए विशेष वार्ड बनाया गया है, जिसमें 7 टीवी लगाए गए हैं. NGO के डॉ. रजत जैन ने कहा बच्चों को बीमारी में भी हैप्पी रखना है.
    वार्ड में कई प्रकार के चार्ट पेपर भी रखे गए हैं, जिन पर बच्चे पेंटिंग भी बना सकेंगे.




    ये भी पढ़ें: PHOTOS: कहीं कविता तो कहीं मोहल्ला क्लास, पढ़ाई का तरीका बदल रहे हैं ये टीचर

    कोरोना के ताजा आंकड़े

    मालूम हो कि राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली  में कोरोना वायरस की महामारी का कहर जारी है. जबकि गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 4432 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2,34,701 हो गया है. वहीं, इस बीमारी की वजह से अब तक 4877 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में 4432 नए मामलों के साथ न सिर्फ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2,34,701 हो गया है बल्कि एक्टिव केसों में भी तेजी से इजाफा हो रहा है. दिल्‍ली सरकार के मुताबिक, इस समय 31721 एक्टिव केस हैं, जो कि कभी घटकर 10 हजार के पास पहुंच गए थे. हालांकि इसमें से 18038 कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में हैं. वहीं, अब तक दो लाख के करीब ( 1,98,103) लोग ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज