मौके पर पहुंचे स्पेशल पुलिस कमिश्नर, गोपाल राय को दिया सुरक्षा का भरोसा, वापस लौटे AAP नेता

आप नेता ने कहा कि विशेष आयुक्त राजेश खुराना ने हमें आश्वासन दिया है कि सुरक्षा के लिहाज से आपके विधानसभा क्षेत्र में पर्याप्त सुरक्षाबल तैनात किए जाएंगे. इसलिए हम अब वापस जा रहे हैं.

दरअसल, सोमवार और मंगलवार की रात को पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में कानून-व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास के बाहर डेरा डाल दिया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) के आवास के बाहर बैठने की खबर मिलते ही दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त, राजेश खुराना (Rajesh Khurana) भी मौके पर पहुंच गए. विशेष आयुक्त ने मौके पर पहुंच कर गोपाल राय से बात की और उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिलाया. आप नेता ने कहा कि विशेष आयुक्त राजेश खुराना ने हमें आश्वासन दिया है कि सुरक्षा के लिहाज से आपके विधानसभा क्षेत्र में पर्याप्त सुरक्षाबल तैनात किए जाएंगे. इसलिए हम अब वापस जा रहे हैं.

    दरअसल, सोमवार और मंगलवार की रात को पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में कानून-व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास के बाहर डेरा डाल दिया था. राय का कहना था कि उनके निर्वाचन क्षेत्र बाबरपुरमें हालात तनावपूर्व हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि इलाके में पुलिस बल तैनात नहीं है. उनके साथ बुराड़ी से आप विधायक संजीव झा भी मौजूद थे.



    अनिल बैजल के आवास के बाहर हूं
    गोपाल राय ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि मैं दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास के बाहर हूं. मैं उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा को लेकर एलजी से मिलने का इंतजार कर रहा हूं. हम उनसे सुरक्षा बलों को तैनात करने और अपराधियों को गिरफ्तार करने का अनुरोध करते हैं ताकि शांति और सद्भाव बहाल हो.

    हेड कांस्टेबल समेत चार लोगों की मौत
    बता दें कि पिछले दो दिनों से उत्तर पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर हिंसक प्रदर्शन हो रहा है. इस हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत चार लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत कम से कम 50 लोग घायल हो गए हैं. पथराव के कारण घायल हुए गोकलपुरी के एसीपी के कार्यालय से जुड़े हेड कांस्टेबल रतन लाल (42 साल) की मौत हो गई. दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि हिंसा में घायल तीन अन्य आम नागरिकों की मौत हो गई और 50 घायल उपचार के लिए अस्पताल पहुंचे हैं.



    वहीं, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, ''दिल्ली में हिंसा प्रभावित उत्तर-पूर्वी जिले में कल स्कूलों की गृह परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे. बोर्ड परीक्षाओं के सम्बंध में मैंने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक जी से बात की है कि इस जिले में कल की बोर्ड परीक्षा भी स्थगित कर दी जाए.''

    ये भी पढ़ें- 

    रामपुर: आजम खां और उनके परिवार की अग्रिम जमानत याचिका पर फैसला आज

    एयरपोर्ट पर ट्रम्प का स्वागत करेंगे CM योगी, ताजमहल में नहीं करेंगे प्रवेश

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.