Lockdown: श्रमिक स्पेशल ट्रेन अब पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से होंगी रवाना, आज 3 बिहार के इन शहरों तक जाएंगी
Delhi-Ncr News in Hindi

Lockdown: श्रमिक स्पेशल ट्रेन अब पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से होंगी रवाना, आज 3 बिहार के इन शहरों तक जाएंगी
इनमें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना बड़ी चुनौती होगा. (सांकेतिक फोटो)

बुधवार को पुरानी दिल्ली स्टेशन से तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को (Shramik special train) को हरी झंडी दिखाई जाएगी. जबकि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से राजधानी स्पेशल ट्रेन (Rajdhani Special Train) रवाना हो रही हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. लॉकडाउन (Lockdown) के चलते मौजूदा वक्त में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New delhi railway station) से ही सभी तरह की ट्रेन रवाना की जा रही हैं. लेकिन अब स्टेशन पर भीड़ कम करने के लिए रेलवे ने एक बड़ा कदम उठाया है. बुधवार (आज) से सभी श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Shramik special train) अब पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलाई जाएंगी. आज पहले दिन पुरानी दिल्ली स्टेशन से तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई जाएगी. जबकि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से आज 9 राजधानी स्पेशल ट्रेन (Rajdhani Special Train) रवाना हो रही हैं.

पुरानी दिल्ली से आज रवाना होंगी यह 3 श्रमिक स्पेशल ट्रेन
पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाए जाने का आज पहला दिन है. आज तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेन भागलपुर के लिए 14:00 बजे, दूसरी ट्रेन 17:00 बजे दरभंगा के लिए और तीसरी ट्रेन 19:00 बजे बरौनी के लिए रवाना होगी. मतलब बिहार के लिए दिल्ली से आज प्रवासी मजदूरों के लिए 3 ट्रेनें चलाई जा रही हैं. श्रमिक यात्रियों से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचने की अपील रेलवे ने की है. स्ट्रेशन में एंट्री देने से पहले सभी श्रमिकों की अच्छी तरह से जांच होगी और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ट्रेन में रवाना किया जाएगा.

आज इन 9 शहरों के लिए रवाना होंगी राजधानी स्पेशल ट्रेन
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से आज जो 9 राजधानी स्पेशल ट्रेन रवाना की जाएंगी वो इस तरह से हैं. तिरुवनंतपुरम, मुंबई, चेन्नई, रांची, राजेंद्र नगर, अहमदाबाद, डिब्रूगढ़, जम्मू और हावड़ा के लिए स्पेशल राजधानी ट्रेन रवाना की जाएंगी.



दिल्ली पुलिस का ऐलान, आनंद विहार से नहीं जाएगी कोई ट्रेन-बस
बेशक नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से आम यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन और श्रमिकों के लिए पुरानी दिल्ली स्टेशन से शुरू हो गई हैं. बावजूद इसके सैकड़ों की संख्या में मजदूर अपने-अपने घर जाने के लिए बसों की उम्मीद में यहां-वहां जमा होते रहते हैं. बड़ी संख्या में मजदूर आनंद विहार बस अड्डे और रेलवे स्टेशन पर भी पहुंच रहे हैं. जबकि यहां से कोई भी बस और ट्रेन नहीं चल रही है. दिल्ली पुलिस के डीसीपी जसमीत सिंह ने खुद आम जनता से अपील करते हुए कहा है कि लॉकडाउन के दौरान किसी भी तरह की अफवाह में न आए कि आनंद विहार से बस या ट्रेन चल रही है.

ये भी पढ़ें :-

Lockdown: दिल्ली में यहां से नहीं जाएगी कोई भी बस और ट्रेन, मजदूरों को दी न आने की सलाह

Lockdown: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से आज रवाना होंगी यह 9 राजधानी स्पेशल ट्रेन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज