• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • पूरे गुरुग्राम शहर में सर्च अभियान के लिए विशेष टीम गठित

पूरे गुरुग्राम शहर में सर्च अभियान के लिए विशेष टीम गठित

गुरुग्राम पुलिस कमिश्‍नर कार्यालय.

गुरुग्राम पुलिस कमिश्‍नर कार्यालय.

इस बात की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता कि कोई आवांछित तत्व गुरुग्राम में शरण ले सकता है जो दिल्ली और गुरुग्राम सहित आसपास के शहरों के लिए खतरा साबित होगा. इसलिए गुरुग्राम पुलिस ने कई अहम कदम उठाए हैं.

  • Share this:
आतंकियों के मंसूबों को नाकाम करने और 15 अगस्त की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए गुरुग्राम पुलिस ने लोकल इंटेलिजेंस और सीआईडी के कुछ पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को शामिल करते हुए एक खास टीम का गठन किया है. इस टीम को शहर के सभी इलाके में चल रहे बड़े, मध्यम एवं छोटे होटलों की सघन जांच करने के आदेश जारी किए गए हैं.

15 अगस्त के आयोजन की दृष्टि से सुरक्षा में कोई चूक न हो, इसे लेकर पुलिस कमिश्नर इस जांच अभियान की मॉनिटरिंग करेंगे. यह टीम शहर के सभी होटल्स, मॉल्स, पीजी रेस्ट हाउस, रेस्ट हाउस, गेस्ट हाउस, साइबर कैफ़े सहित इस श्रेणी में आने वाले सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की सघन जांच करेगी. यह जांच अभियान आगामी 15 अगस्त 2018 तक जारी रहेगा. इसके लिए गुरुग्राम पुलिस की इंटेलिजेंस विंग को सक्रिय भूमिका अदा करने का निर्देश दिया गया है. इसमें शहर के कई क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरे की सहायता से भी नजर रखने को कहा गया है.

अकसर ऐसा देखा जाता है कि छोटे व अवैध रूप से चलने वाले गेस्ट हाउस व पीजी रेस्ट हाउस बिना आईडी की जांच के ही लोगों को ठहरा देते हैं. इसलिए पुलिस की ओर से गाइड लाइन तो बनाई गई है, लेकिन होटलों व रेस्ट हाउसों एवं पीजी मालिक इसका पालन नहीं करते हैं. इस प्रकार के पीजी और रेस्ट हाउसों की संख्या शहर के पॉश इलाके और सदर बाजार इलाके में बहुत ज्यादा है. इसलिए पुलिस की नजर इन पर होगी. इस शहर में एनसीआर में सबसे अधिक मॉल्स भी हैं जहां हजारों की संख्या में प्रतिदिन दूसरे शहरों के लोग खरीददारी और अन्य आवश्‍यकताओं के लिए आते हैं.

गौरतलब है कि पिछले दिनों दिल्ली में आतंकी गुटों के सक्रिय होने के संकेत मिले थे, जिससे संबंधित इनपुट दिल्ली पुलिस और गुरुग्राम पुलिस शेयर करती है. इसके मद्देनजर आवश्यक कदम उठाए जाते हैं. ऐसे में गुरुग्राम पुलिस के इंटेलिजेंस विंग का सक्रिय होना स्वाभाविक और आवश्यक माना जा रहा है, क्योंकि इस बात की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता कि कोई आवांछित तत्व गुरुग्राम में शरण ले सकता है जो दिल्ली और गुरुग्राम सहित आसपास के शहरों के लिए खतरा साबित होगा. इसलिए गुरुग्राम पुलिस ने कई अहम कदम उठाए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज