Assembly Banner 2021

NCC भवन में 225 कैडेटों को दी स्पेशल ट्रेनिंग, 5 दिवसीय सालाना ट्रेनिंग कैंप संपन्न

एनसीसी के 2 दिल्ली गर्ल्स बटालियन का 5 दिवसीय संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर (सीएटीसी) संपन्न हो गया है.

एनसीसी के 2 दिल्ली गर्ल्स बटालियन का 5 दिवसीय संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर (सीएटीसी) संपन्न हो गया है.

एनसीसी भवन में आयोजित 5 दिवसीय संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में 2 दिल्ली गर्ल्स बटालियन और 1 आर्म्ड स्क्वाडन से कैडेटों ने हिस्सा लिया. शिविर का मकसद एनसीसी के बी और सी प्रमाण पत्र के लिए परीक्षा में बैठने वाले कैडेटों को प्रशिक्षित करना है. करीब 225 कैडेटों को हथियारों का प्रशिक्षण, फायरिंग, मेप रीडिंग, फील्ड क्राफ्ट और बाधा दौड़ जैसे प्रशिक्षण प्रदान किए गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 9:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के रोहिणी स्थित एनसीसी भवन में आयोजित एनसीसी के 2 दिल्ली गर्ल्स बटालियन का 5 दिवसीय संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर (सीएटीसी) संपन्न हो गया है.


शिविर की जानकारी देते हुए एनसीसी एलुमनी क्लब ऑफ दिल्ली के अध्यक्ष गिरीश निशाना ने बताया कि दिल्ली निदेशालय के अपर महानिदेशक मेजर जनरल आर के माथुर के नेतृत्व में इन दिनों कैडेटों को विशेष रूप से प्रशिक्षित किया जा रहा है.


एनसीसी के इस शिविर में 2 दिल्ली गर्ल्स बटालियन और 1 आर्म्ड स्क्वाडन से कैडेटों ने हिस्सा लिया. इस शिविर का मकसद एनसीसी के बी और सी प्रमाण पत्र के लिए परीक्षा में बैठने वाले कैडेटों को प्रशिक्षित करना है. करीब 225 कैडेटों को हथियारों का प्रशिक्षण, फायरिंग, मेप रीडिंग, फील्ड क्राफ्ट और बाधा दौड़ जैसे प्रशिक्षण प्रदान किए गए.


कैम्प कमानडेंट कर्नल रवि शर्मा के मार्ग दर्शन में वरिष्ठ जीसीआई सतवती, सूबेदार मेजर कृष्ण कुमार, आर एम सत्यपाल सिंह और अन्य अधिकारियों ने कैडेटों को प्रशिक्षित किया गया. शिविर के दौरान कोरोना के लिए बनाए गए नियमों का पालन किया गया. इस शिविर के दौरान एनसीसी के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल तरूण कुमार आइच ने भी शिविर का दौरा किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज