अपना शहर चुनें

States

यमुना एक्‍सप्रेस वे से जाना है तो पहले पढ़ लें यह जरूरी खबर, अथॉरिटी ने जारी किए हैं नए नियम

यमुना एक्सप्रेस-वे
यमुना एक्सप्रेस-वे

Yamuna Expressway: 15 दिसंबर से कार तथा अन्य हल्के वाहनों की गति 80 किलोमीटर, जबकि भारी वाहनों की गति 60 किलोमीटर प्रति घंटा तय की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 10, 2020, 1:43 PM IST
  • Share this:


नोएडा. सर्दियों में घने कोहरे के चलते यमुना एक्सप्रेस वे पर हो रहे सड़क हादसों को देखते हुए यमुना विकास प्राधिकरण ने 15 दिसंबर से 15 फरवरी तक एक्सप्रेस वे पर वाहनों की रफ्तार को कम करने का फैसला किया है. यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुण वीर सिंह ने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए वाहनों की गति सीमा को कम करने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने बताया कि 15 दिसंबर से कार तथा अन्य हल्के वाहनों की गति 80 किलोमीटर, जबकि भारी वाहनों की गति 60 किलोमीटर प्रति घंटा तय की गई है.


उन्होंने बताया कि इसके लिए वाहन चालकों में जागरुकता भी पैदा की जाएगी. उन्होंने बताया कि सोमवार को ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे और यमुना एक्सप्रेस वे पर घने कोहरे की वजह से करीब 50 वाहन आपस में भिड़ गए थे, इस बात को ध्यान में रखते हुए यमुना विकास प्राधिकरण ने तय किया है कि यमुना एक्सप्रेस वे पर वाहनों की रफ्तार धीमी की जाएगी.






कोहरे के कारण सड़क हादसे

घने कोहरे के कारण सोमवार सुबह यमुना एक्सप्रेस-वे पर कई स्थानों पर सड़क हादसे हुए. थाना दनकौर क्षेत्र में हुए एक सड़क हादसे में आधा दर्जन वाहन आपस में टकरा गए और इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं, थाना रबूपुरा क्षेत्र में हुए एक सड़क हादसे में कई वाहन आपस में टकरा गए और इस घटना में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक जनपद के विभिन्न स्थानों पर हुए सड़क हादसों में नौ लोगों की मौत हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज