होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /तकनीकी खराबी की घटनाओं पर स्पाइसजेट की बढ़ सकती है मुश्किल, दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका, सुनवाई कल

तकनीकी खराबी की घटनाओं पर स्पाइसजेट की बढ़ सकती है मुश्किल, दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका, सुनवाई कल

लगातार खराबी आने की घटनाओं के बीच स्पाइसजेट के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका कर दी गई है.(फाइल फोटो)

लगातार खराबी आने की घटनाओं के बीच स्पाइसजेट के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका कर दी गई है.(फाइल फोटो)

Petition Against SpiceJet in High Court: लगातार खराबी आने की घटनाओं के बीच स्पाइसजेट के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचि ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. लगातार खराबी आने के मामलों को लेकर स्पाइसजेट के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका कर दी गई है. इस याचिका में फ्लाइट ऑपरेशन रोकने की मांग की गई है. वकील राहुल भारद्वाज ने अपनी याचिका में कहा है कि स्पाइसजेट की उड़ानों में हाल में कई दुर्घटनाएं हुई हैं, जिसके चलते कोर्ट से एयरलाइन के उड़ान संचालन पर रोक लगाने की मांग की गई. इस याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा.

जानकारी के अनुसार एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट में लगातार खराबी के बाद स्पाइसजेट के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. इस याचिका में फ्लाइट ऑपरेशन रोकने की मांग की गई है. कोर्ट इस मामले पर सोमवार को सुनवाई करेगा, जिसमें स्पाइसजेट की मुश्किल बढ़ सकती है. याचिका में कुछ घटनाओं का जिक्र करते हुए कंपनी पर कई बड़े सवाल खड़े कर दिए गए हैं. याचिका में दिल्ली हाई कोर्ट से स्पाइसजेट की फ्लाइटों की उड़ानें रोकने की मांग की गई है.

घटनाओं की जांच करने कमीशन बनाने की भी मांग
यह जनहित याचिका वकील राहुल भारद्वाज ने दायर की है. वकील राहुल भारद्वाज द्वारा दायर की गई जनहित याचिका में घटनाओं की जांच करने के लिए एक कमीशन बनाने की भी मांग की गई है, जो ये जांच करे कि स्पाइसजेट का संचालन ठीक ढंग से मैनेज किया जा रहा है या नहीं. याचिका में हाल ही में स्पाइसजेट एयरलाइन की फ्लाइटों में आई खराबी की घटनाओं का भी जिक्र किया गया है.

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने जारी किया था नोटिस
इसके साथ ही पीआईएल में कहा गया है कि स्पाइसजेट के चेयरमैन के खिलाफ आपराधिक जांच भी चल रही है. इस मामले में 6 जुलाई को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने स्पाइसजेट को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. यह नोटिस 19 जून को विमान में आई तकनीकी खराबी की आठ घटनाओं के बाद जारी किया गया.

Tags: DELHI HIGH COURT, New Delhi news, Spicejet

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें