Home /News /delhi-ncr /

आध्यात्मिक गुरु का अनुयायी निकला महाठग, लोगों को झांसे में लेने के लिए अपनाता था ये ट्रिक

आध्यात्मिक गुरु का अनुयायी निकला महाठग, लोगों को झांसे में लेने के लिए अपनाता था ये ट्रिक

 पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने महिला से रुमाल तकिये के नीचे रखने और सुबह खोलने को कहा था. (सांकेतिक फोटो)

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने महिला से रुमाल तकिये के नीचे रखने और सुबह खोलने को कहा था. (सांकेतिक फोटो)

Delhi News: अधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने उनकी बात पर विश्वास किया और वे उसे एक पार्क में ले गए जहां उसकी सोने की चूड़ियां, अंगूठी और कान की बाली उतरवा ली और गहने एक रुमाल में रख दिया.

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में खुद को एक आध्यात्मिक गुरु (Spiritual Master) का अनुयायी बता लोगों की परेशानी दूर करने का आश्वासन दे उन्हें ठगने के आरोप में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रोहिणी दक्षिण पुलिस थाने (Rohini South Police Station) में एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उसने कहा कि कुछ लोगों ने उसे ठगा और उसका कीमती सामान चोरी हो गया. शिकायतकर्ता ने कहा कि मंगलवार दोपहर को लगभग 12 बजकर 15 मिनट पर उसके पास एक व्यक्ति किसी का पता पूछने आया. पुलिस अधिकारी के अनुसार, पीड़िता ने कहा कि तभी अचानक से एक महिला भी आई और उसने दावा किया कि वह व्यक्ति “राधा स्वामी” का अनुयायी है और समस्याओं का समाधान बताता है.

    अधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने उनकी बात पर विश्वास किया और वे उसे एक पार्क में ले गए जहां उसकी सोने की चूड़ियां, अंगूठी और कान की बाली उतरवा ली और गहने एक रुमाल में रख दिया. शिकायत के अनुसार, आरोपियों ने रुमाल बदल दिया और जब महिला ने अगली सुबह रुमाल खोलकर देखा तो उसमें लोहे की चूड़ियां थीं. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने महिला से रुमाल तकिये के नीचे रखने और सुबह खोलने को कहा था.

    उन्होंने हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में भी लोगों को ठगा है
    पुलिस ने बताया कि इस मामले में इलाके के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच के बाद दिल्ली निवासी लव कुमार (50) और आशु अरोड़ा (24) और पंजाब के लुधियाना की रहने वाली रजनी अरोड़ा (62) को शुक्रवार को गिरफ्तार किया. पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने शुक्रवार को यह स्वीकार किया कि वे इसी तरह का अपराध गुरुग्राम में करने जा रहे थे. पुलिस के अनुसार आरोपियों ने बताया कि उन्होंने हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में भी लोगों को ठगा है.

    Tags: Delhi news, Delhi news today, Delhi news update, Delhi police

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर