Assembly Banner 2021

MCD Bypolls: प्रदेश अध्यक्ष बोले-भाजपा चुनाव जरूर हारी है, हिम्मत नहीं! नई ऊर्जा के साथ 2022 के चुनाव लड़ने का दावा

आदेश गुप्ता ने कहा है कि किसी भी राजनीतिक दल के लिए कोई भी चुनाव, कोई भी हार अंतिम नहीं होती.

आदेश गुप्ता ने कहा है कि किसी भी राजनीतिक दल के लिए कोई भी चुनाव, कोई भी हार अंतिम नहीं होती.

BJP प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रतिक्रिया जारी कर कहा है कि उप-चुनावों और मुख्य चुनावों में बहुत अंतर होता है. राजनीतिक दल के तौर पर हार के कारणों पर विचार मंथन होगा. अपनी रणनीति में क्या बदलाव करना है, इस पर भी विचार होगा. चेहरे बदलने या ना बदलने का फैसला पार्टी अपनी रणनीति में तय करेगी और उसी के अनुरूप काम होगा. दिल्ली के 2022 के निगम चुनाव में नई ऊर्जा के साथ उतरेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली नगर निगम के पांचों सीटें उपचुनाव में हारने के बाद भाजपा (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) ने प्रतिक्रिया जारी की है. प्रदेश अध्यक्ष ने हार का ठीकरा कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के बीच हुई सांठगांठ को लेकर फोड़ा है



आदेश गुप्ता ने निगम उप-चुनाव (MCD Bypolls) के परिणामों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यह भी कहा है कि किसी भी राजनीतिक दल के लिए कोई भी चुनाव, कोई भी हार अंतिम नहीं होती. भाजपा चुनाव जरूर हारी है, लेकिन हम हिम्मत नहीं हारे हैं.



गुप्ता ने कहा कि उप-चुनावों के परिणामों से स्पष्ट है कि यह ‘आप’ और कांग्रेस के बीच सांठ-गांठ का नतीजा है. उन्होंने कहा कि इस बार शालीमार बाग में कांग्रेस के वोट घटने और चौहान बांगर में कांग्रेस के वोट बढ़ने से साफ है कि दोनों दलों का भाजपा के खिलाफ मिलीभगत है.




पिछले चुनावों में शालीमार बाग सीट पर कांग्रेस को 8000 वोट मिले थे जो इस बार घटकर 2000 रह गए और चौहान बांगर में कांग्रेस का वोट शेयर बढ़ गया. ये दोनों दलों की सांठगांठ का ही नतीजा है.


हम नए संकल्प के साथ जो कमियां इस बार रह गई हैं, उन्हें सुधारते हुए दिल्ली के 2022 के निगम चुनाव में नई ऊर्जा के साथ उतरेंगे.


गुप्ता ने कहा कि उप-चुनावों और मुख्य चुनावों में बहुत अंतर होता है. राजनीतिक दल के तौर पर हार के कारणों पर विचार मंथन होगा. अपनी रणनीति में क्या बदलाव करना है, इस पर भी विचार होगा. चेहरे बदलने या ना बदलने का फैसला पार्टी अपनी रणनीति में तय करेगी और उसी के अनुरूप काम होगा.


उन्होंने कहा कि पार्टी भ्रष्टाचार के पूरी तरह खिलाफ है और निगम में हमारा काम बहुत अच्छा रहा है. केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal) और आम आदमी पार्टी (AAP) निगम के खिलाफ जो दुष्प्रचार कर रही है. उसका भी हम पूरी ताकत के साथ मुकाबला करेंगे.


आदेश गुप्ता ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने उप-चुनावों में कड़ी मेहनत की है. दिल्ली की जनता का भाजपा पर विश्वास कायम है. उप-चुनावों के परिणाम के दम पर भाजपा को नकारने की बात कहना गलत है. उन्होंने कहा कि भाजपा के पास अपनी कमियों को दूर करने और ज्यादा बेहतर काम करने का पर्याप्त समय है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज