लाइव टीवी

AAP विधायक सौरभ भारद्वाज की मांंग- राम मंदिर परिसर में बने हनुमान जी की भव्य मूर्ति
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 20, 2020, 6:24 PM IST
AAP विधायक सौरभ भारद्वाज की मांंग- राम मंदिर परिसर में बने हनुमान जी की भव्य मूर्ति
हाल ही में आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने हर मंगलवार को सुंदरकांड पाठ कराने का ऐलान किया था.

ग्रेटर कैलाश से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने कहा है कि राम मंदिर परिसर में हनुमान जी की बड़ी प्रतिमा बननी चाहिए क्योंकि वह निस्वार्थ सेवा के प्रतीक हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2020, 6:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ग्रेटर कैलाश से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने कहा है कि राम मंदिर (Ram Temple) परिसर में हनुमान (Hanuman) जी की बड़ी प्रतिमा बननी चाहिए क्योंकि वह भगवान राम के प्रिय थे. हनुमान जी निस्वार्थ सेवा के प्रतीक हैं.






सौरभ भारद्वाज ने किया था ऐलान- हर महीने के पहले मंगलवार को होगा सुंदरकांड का पाठ
इससे पहले, सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि भगवान हनुमान का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए वह अपने निर्वाचन क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में हर महीने के पहले मंगलवार को 'सुंदरकांड का पाठ' कराएंगे.

भारद्वाज ने कहा था, ‘‘मैं हिंदू हूं. अरविंद केजरीवाल हिंदू हैं. कोई भी इस तथ्य से इनकार नहीं कर सकता. मुझे धार्मिक स्वतंत्रता है. यदि मैं सुंदरकांड करवा रहा हूं तो इससे मैं कम प्रगतिशील नहीं बन जाता. प्रगतिशील होने का मतलब नहीं है कि आप नास्तिक हैं.’’ उन्होंनें कहा था, ‘‘ आज कोई चुनाव तो है नहीं, इसलिए इसे राजनीतिक चीज के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए. विवाद तब खड़ा हुआ जब भाजपा ने मुख्यमंत्री के हनुमान मंदिर जाने पर सवाल उठाया जबकि मंदिर के पुरोहित ने कहा कि वह सालों से इस मंदिर में आते रहे हैं.’’

ये भी पढ़ें-

BJP सांसद विजय गोयल बोले- दिल्ली के विकास में करेंगे केजरीवाल का पूरा सहयोग

उपहार अग्निकांड: SC ने अंसल बंधुओं को दी बड़ी राहत, नहीं जाना पड़ेगा जेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 6:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर