लाइव टीवी

दिल्‍ली: CAA समर्थक और विरोधियों के बीच देर रात तक हुआ पथराव, 6 वाहनों समेत होटल में लगाई आग
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 24, 2020, 11:20 AM IST
दिल्‍ली: CAA समर्थक और विरोधियों के बीच देर रात तक हुआ पथराव, 6 वाहनों समेत होटल में लगाई आग
करावल में CAA समर्थक और विरोधियों के बीच पथराव के दौरान 6 वाहनों में लगाई आग (फाइल फोटो)

करावलनगर में उपद्रवियों ने एक होटल को भी आग के हवाले कर दिया गया. फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की गाड़ियों को घटनास्‍थल पर पहुंचने से भी रोकने का आरोप है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2020, 11:20 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर इसके विरोधियों और समर्थकों के बीच रविवार देर रात तक तकरार की स्थिति बनी रही. रविवार को सीएए समर्थक और विरोधी मौजपुर और करावल नगर में आमने-सामने आ गए और जमकर पत्थरबाजी की. पथराव की इन घटनाओं में कई लोग घायल हो गए. इसके अलावा कई वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, करावल नगर में हुई पत्थरबाजी के बाद छह गाड़ियों को आग लगा दी गई.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, करावल नगर में ही एक होटल को भी आग के हवाले कर दिया गया. जब फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया गया तो शरारती तत्वों अग्निशमन दस्‍ते को वहां तक नहीं जाने दिया. उन्होंने बताया कि रात करीब 1 बजे स्थित को नियंत्रण में लाया गया. करावल और मौजपुर महज छह किमी ही दूर हैं.



मालवीय नगर में भी प्रदर्शन
उधर दिल्ली के मालवीय नगर में भी कई जगह प्रदर्शन किया गया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने ट्रैफिक जाम करने की भी कोशिश की. प्रदर्शनकारियों ने एक हॉस्पिटल के सामने भी ट्रैफिक जाम करने का प्रयास किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता भी की. इतना ही नहीं महिला पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की भी की गई और बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की गई. इसमें कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए.

जाफराबाद में प्रदर्शन
दरअसल, शनिवार देर रात शाहीन बाग की तर्ज पर जाफराबाद में मुस्लिम महिलाएं नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ धरना में बैठ गईं. साथ ही जाफराबाद में सड़क को बंद कर दिया. इसके बाद चांद बाग में भी मुस्लिम महिलाएं धरना देने लगीं और सड़क को जाम कर दिया. इससे लोगों को दिक्कत होने लगी और लोग सड़क बंद करने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने लगे. मालवीय नगर के करीब हौज रानी में लोगों का आरोप है कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया है. डीसीपी का कहना है कि लाठीचार्ज के आरोप की वो जांच करेंगे.

ये भी पढ़ें: Delhi Metro Alert! घर से निकलने से पहले पढ़ लें यह जरूरी खबर, बंद रहेंगे ये मेट्रो स्‍टेशन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 10:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर