Home /News /delhi-ncr /

'ओमिक्रॉन' को लेकर दिल्‍ली सरकार सतर्क, केजरीवाल बोले- पीएम मोदी प्रभावित देशों की उड़ानों पर लगाएं रोक

'ओमिक्रॉन' को लेकर दिल्‍ली सरकार सतर्क, केजरीवाल बोले- पीएम मोदी प्रभावित देशों की उड़ानों पर लगाएं रोक

कोरोना वायरस के 'ओमिक्रॉन' वेरिएंट से दिल्‍ली की टेंशन बढ़ गई है.

कोरोना वायरस के 'ओमिक्रॉन' वेरिएंट से दिल्‍ली की टेंशन बढ़ गई है.

Coronavirus Omicron: कोरोना वायरस के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर दिल्‍ली सरकार सतर्क है. इस बीच दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से प्रभावित देशों से उड़ानों को तत्काल प्रभाव से रोकने का आग्रह किया है. साथ ही कहा कि कोई भी देरी हानिकारक साबित हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) ने दुनिया के कई देशों की चिंता बढ़ा दी है. जबकि केंद्र के साथ दिल्‍ली सरकार भी इस वेरिएंट को लेकर सतर्क है. इस बीच दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर चिंता जाहिर की है. उन्‍होंने ने पीएम से नए वेरिएंट वाले क्षेत्रों से उड़ानों को तत्काल प्रभाव से रोकने का आग्रह किया. साथ ही कहा कि कोई भी देरी हानिकारक साबित हो सकती है.

    इसके साथ उन्‍होंने पत्र में लिखा है कि हमारा देश कोरोना से रिकवर हो रहा है. ऐसे में कोविड-19 के नए वेरिएंट को भारत में प्रवेश करने से रोकने के लिए हमे हर जरूरी कदम उठाने की जरूरत है. वहीं, दिल्‍ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि यूरोपीय यूनियन समेत कई देश ओमीक्रोन प्रभावित क्षेत्र पर यात्रा प्रतिबंध लगा चुके हैं. विनती है कि इन क्षेत्रों के लिए उड़ानों पर रोक लगाई जाए. अगर इसमें देर की जाती है तो वह नुकसान पहुंचा सकता है.

    बता दें कि कोरोना वायरस का नए वेरिएंट ओमीक्रोन की सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में डिटेक्ट किया गया है. यह पहले वाले वेरिएंट की अपेक्षा न सिर्फ तेजी से फैलता है बल्कि ज्यादा खतरनाक भी बताया जा रहा है. वहीं, इसे विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ‘चिंताजनक वेरिएंट’ की श्रेणी में रखा है.

    इजरायल ने उठाया बड़ा कदम
    कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के चलते इजरायल ने सभी विदेशी यात्रियों पर रोक लगा दी है. खबर है कि इजरायल ने विदेश से आने वाले सभी लोगों के लिए सीमाएं बंद कर दी हैं. शुक्रवार को ही देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पहला मरीज मिला था. इसके बाद ही इजरायल ने कई दक्षिण अफ्रीकी देशों के यात्रियों पर रोक लगा दी थी. ओमिक्रॉन का पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में मिला था. बीबीसी की रिपोर्ट में स्थानीम मीडिया के हवाले से कहा जा रहा था कि इजरायल 14 दिनों के लिए विदेशी यात्रियों के देश में प्रवेश पर रोक लगाने की तैयारी कर रहा था. उम्मीद की जा रही थी कि प्रतिबंध रविवार रात से शुरू हो सकता है. इससे पहले भी कई देश दक्षिण अफ्रीका से यात्राओं पर रोक लगा चुके हैं.

    Tags: CM Arvind Kejriwal, Coronavirus Case, Narendra Modi Government, Omicron, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर