फेरीवाले और पटरी दुकानदार फिर शुरू कर सकेंगे कारोबार, इन नियमों का करना होगा पालन

स्ट्रीट वेंडर्स को दिल्ली में काम करने की फिर से मिलेगी अनुमति -सीएम केजरीवाल

फेरी वालों को हर दिन सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक काम करने की अनुमति दी जाएगी लेकिन उन्हें कोविड-19 (COVID-19) के संक्रमण से बचने और दूसरों को बचाने के लिए सामाजिक दूरी (social distancing) और अन्य सभी एहतियाती उपाय सुनिश्चित करने होंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) और उसके बाद उपजी परिस्थितियों ने लोगों की आजीविका को बुरी तरह से प्रभावित किया. लेकिन सबसे ज्यादा संकट दिहाड़ी मजदूरों, पटरी दुकानदारों, रिक्शा चालकों समेत रोज कमाने-खाने वालों के सामने आया. पटरी दुकानदारों की समस्या को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सड़क किनारे सामान बेचने वालों और फेरीवालों को अपने काम और व्यवसायों को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए जल्दी ही एक आदेश पारित करने का आश्वासन दिया है. ऐसा सीएम केजरीवाल (CM Arvind Kejariwal) ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया.



    इन नियमों को मानना होगा जरुरी
    कोरोना वायरस महामारी और इसके कारण लगे लॉकडाउन ने छोटे कारोबारों और व्यक्तिगत व्यवसायों दोनों को बुरी तरह से प्रभावित किया है, जिसमें सड़क किनारे सामान बेचने वाले, फेरीवाले विक्रेता सबसे अधिक प्रभावित होने वाले समूहों में शामिल हैं. दिल्ली सीएम केजरीवाल ने एक डिजिटल प्रेस वार्ता में बताया कि ‘एक विशेष आदेश पारित किया जा रहा है, जिसके माध्यम से सड़क विक्रेता और फेरीवाले दिल्ली में अपने काम और आजीविका को फिर से शुरू कर सकते हैं’
    ये भी पढ़ें- गोरखपुर कांड के बाद योगी सरकार पर हमलावर हुआ विपक्ष, अखिलेश यादव ने कहा 'No More BJP'

    सरकार ने एक बयान में कहा कि फेरी वालों को हर दिन सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक काम करने की अनुमति दी जाएगी और उन्हें कोविड-19 के प्रसार से बचने के लिए सामाजिक दूरी और अन्य सभी एहतियाती उपाय सुनिश्चित करने होंगे. केजरीवाल ने कहा कि कुछ भ्रम के कारण, इन लोगों को पहले काम करने की अनुमति नहीं थी, लेकिन अब उन्हें सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक काम शुरू करने की अनुमति होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.