Bomb Blast in Delhi: इजरायली दूतावास के बाहर धमाका, गाड़ियों के शीशे फूटे, सभी एयरपोर्ट पर अलर्ट

इजरायली दूतावास के सामने धमाका. फोटो : एपी

इजरायली दूतावास के सामने धमाका. फोटो : एपी

Delhi Blast Near Israeli Embassy: पुलिस का कहना है कि धमाके के बारे में किए गए फोन कॉल (Phone Call) में इजराइल मेंशन नहीं है. वहीं धमाका दूतावास के पास एक बंगले में हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 8:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी के अब्दुल कलाम रोड (Abdul kalam road) पर इजरायली दूतावास (Israeli Embassy) के सामने कुछ देर पहले जोरदार धमाके (Blast) की खबर है. दिल्ली पुलिस को ब्लास्ट की कॉल मिलते ही पुलिस की स्पेशल टीम मौके पर पहुंची, जहां कई गाड़ियों के शीशे फूटे मिले. पुलिस का कहना है कि धमाके के बारे में किए गए फोन कॉल में इजराइल मेंशन नहीं है. वहीं धमाका दूतावास के पास एक बंगले में हुआ है. अभी तक किसी के घायल होने की खबर नहीं है. हालांकि धमाके की सूचना पर दमकल की तीन गाड़ियां पहुंच गई हैं. दिल्ली पुलिस का मानना है ये लो इंटेंसिटी का ब्लास्ट है. किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. तीन गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. पुलिस इसे शरारती तत्वों की करतूत बता रही है.

दमकल विभाग का कहना है कि चार से पांच गाड़ियों के शीशे टूटे हैं. धमाका दूतावास के पास ही 6 नंबर बंगले में हुआ है. जानकारी के मुताबिक धमाके को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम जांच में जुट गई है. इसके बारे में विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है. आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर के महीने में खुफिया एजेंसियों ने भारत में रहने वाले इजरायली नागरिकों और चबद हाउस (Chabad House) और उनके फेस्टिवल पर हमले का अलर्ट जारी किया था.

Youtube Video


सिंघु बॉर्डर पर हंगामा
गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्‍टर मार्च के दौरान हुई हिंसा के बावजूद कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करने वाले किसान सिंघु बॉर्डर पर डटे हैं. किसानों के प्रदर्शन स्‍थल पर शुक्रवार को एक बार फिर से हंगामा हो गया. खुद को स्‍थानीय निवासी बताने वाले लोगों का एक गुट वहां पहुंचा और धरना समाप्‍त कर रास्‍ता खोलने की मांग करने लगे. ये लोग 'सिंघु बॉर्डर खाली करो' के नारे लगाने लगे. इससे वहां के हालात इतने बिगड़ गए कि पुलिस को अनियंत्रित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले तक दागने पड़े. जानकारी के मुताबिक, इस अफरातफरी के बीच प्रदर्शनकारी की तलवार से अलीपुर के SHO प्रदीप पालीवाल घायल हो गए.

दमकल विभाग का कहना है कि चार से पांच गाड़ियों के शीशे टूटे हैं.


ये भी पढ़ें: Big Breaking: हरियाणा सरकार ने 15 जिलों में इंटरनेट सेवा पर लगाई रोक



सिंघु बॉर्डर पर पुलिस ने कथित तौर पर स्थानीय होने का दावा करने वालों और किसानों पर बल प्रयोग किया. स्थानीय होने का दावा करने वाले लोग विरोध स्थल खाली करने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान किसानों से उनकी झड़प हो गई. बताया जाता है कि प्रदर्शनकारियों की ओर से पहले पत्‍थरबाजी शुरू कर दी गई थी. इसके बाद पुलिस को भी सख्‍ती करनी पड़ी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज