Home /News /delhi-ncr /

JNU में फिर भिड़े छात्र गुट, ABVP और AISA के छात्रों के बीच जमकर हाथापाई, पुलिस ने दोनों पक्षों पर दर्ज की FIR

JNU में फिर भिड़े छात्र गुट, ABVP और AISA के छात्रों के बीच जमकर हाथापाई, पुलिस ने दोनों पक्षों पर दर्ज की FIR

जेएनयू में एक बार फिर से छात्र संगठनों के बीच हाथापाई हुई है, पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. (Photo-Twitter)

जेएनयू में एक बार फिर से छात्र संगठनों के बीच हाथापाई हुई है, पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. (Photo-Twitter)

Violence in JNU: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में एक बार फिर से छात्र गुट भिड़ गए हैं. मामला 14 नवंबर रात पौने 10 बजे का है, इस मामले में दिल्ली के वसंत कुंज पुलिस थाने में ABVP की तरफ से शिकायत दर्ज कराई गई है. दिल्ली पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद FIR दर्ज कर ली है, पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर मामले दर्ज कर लिए हैं. ABVP की जेएनयू इकाई ने दावा किया है कि रविवार देर रात हुई इस मारपीट में उनके कई कार्यकर्ता बुरी तरह से घायल हुए हैं. वहीं जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष और स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) की नेता आइशी घोष (Aishe Ghosh) ने हमले के लिए एबीवीपी को जिम्मेदार बताया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में एक बार फिर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) छात्र संगठन और अखिल भारतीय छात्र संगठन (AISA) के गुटों के झगड़ा और हाथापाई हुई. ABVP ने आरोप लगाया है की जब वो लोग यूनिवर्सिटी में मीटिंग कर रहे थे, उसी दौरान AISA से जुड़े छात्रों ने आकर मारपीट की. आरोप है कि कई छात्रों को चोट आई, जिसके बाद घायल छात्रों का एम्स में इलाज करवाया गया.

मामला 14 नवंबर रात पौने 10 बजे का है, इस मामले में दिल्ली के वसंत कुंज पुलिस थाने में ABVP की तरफ से शिकायत दर्ज कराई गई है. दिल्ली पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद FIR दर्ज कर ली है, पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर मामले दर्ज कर लिए हैं.

एबीवीपी की जेएनयू इकाई ने दावा किया है कि रविवार देर रात हुई इस मारपीट में उनके कई कार्यकर्ता बुरी तरह से घायल हुए हैं. वहीं जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष और स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) की नेता आइशी घोष (Aishe Ghosh) ने हमले के लिए एबीवीपी को जिम्मेदार बताया है.

ABVP के कई छात्र बुरी तरह से घायल

एबीवीपी (ABVP) के जारी बयान के मुताबिक लेफ्ट छात्रों द्वारा किए गए हमले में एबीवीपी के कई छात्र बुरी घायल हुए हैं, जिसमें महिला छात्र भी शामिल हैं और गंभीर रूप से घायल छात्रों का एम्स (AIIMS) में इलाज करवाया जा रहा है.

एबीवीपी के मुताबिक वामपंथी छात्रों ने महिलाओं और दिव्यांगों पर भी हमला किया. जेएनयू में पढ़ने वाली एबीवीपी से जुड़ी श्रीदेवी की गर्दन पर वामपंथी छात्रों ने मारा, तो दिव्यांग छात्र अंकित की भी पिटाई की. वामपंथी छात्रों के हमले में कन्हैया और अभिषेक नाम के छात्र गंभीर रूप से घायल हुए हैं और दोनों को फ्रैक्चर हुआ है.

आइशी घोष ने कहा- ABVP के गुंडों ने आज फिर हिंसा फैलाई 

हादसे के बाद स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) की नेता और जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने बयान जारी कर कहा, ‘ABVP के गुंडों ने जेएनयू में आज हिंसा फैलाई. बार-बार इन अपराधियों ने छात्रों पर हिंसा की है और कैंपस लोकतंत्र को बाधित किया है. क्या जेएनयू प्रशासन अब भी चुप रहेगा? क्या गुंडों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी?’ इसके साथ ही उन्होंने हमले में घायल छात्रों की तस्वीरें भी शेयर की.

Tags: Delhi news, Jnu, JNU Violence

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर