लाइव टीवी

COVID 19: PM की अपील पर ठीक रात 9 बजे जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी जलाए दीपक
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 5:48 AM IST
COVID 19: PM की अपील पर ठीक रात 9 बजे जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी जलाए दीपक
इस दौरान शिक्षकों के साथ ही यूनिवर्सिटी के अन्य कर्मचारी भी मौजूद थे.

दिल्ली स्थित जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के छात्रों और स्टाफ ने भी कैंपस की लाइटें बंद कर मोमबत्तियां और दीपक जलाए. इस दौरान बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय के छात्रों ने कोरोना के खिलाफ देश भर में चल रही लड़ाई में साथ देने का संकल्प लिया.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देशभर में रविवार रात 9 बजे 9 मिनट के लिए लोगों ने अपने घरों की बिजली को बंद रखा और इस दौरान दीपक, मोमबत्ती या फिर मोबाइल की रोशनी कर कोरोना से लड़ने का संकल्प दोहराया. इस दौरान दिल्ली स्थित जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के छात्रों और स्टाफ ने भी कैंपस की लाइटें बंद कर मोमबत्तियां और दीपक जलाए. इस दौरान बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय के छात्रों ने कोरोना के खिलाफ देश भर में चल रही लड़ाई में साथ देने का संकल्प लिया. इस दौरान शिक्षकों के साथ ही यूनिवर्सिटी के अन्य कर्मचारी भी मौजूद थे.

लाखों परिवारों ने दिया साथ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस अपील में देशभर के लाखों परिवारों ने साथ दिया और अपने घरों की लाइट्स को बंद कर गेट पर या बालकनी में रात 9 बजे दीपक, मोमबत्तियां और मोबाइल की लाइट जला कर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुट्ता दिखाई. जैसे ही घड़ी ने रात के 9 बजाए, लोगों ने अपने घरों की लाइट्स ऑफ कर दी और बालकनी में निकल आए, कुछ लोगों ने अपने मोबाइल के फ्लैश जला लिए तो कुछ लोगों ने मोमबत्तियां और दीये जलाए. इस दौरान दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में पटाखे भी फूटते सुने गए. शंखध्वनि भी सुनाई पड़ी.

कई नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ने बत्तियां बुझाकर जलाए दीये



उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने इस अवसर पर अपनी पत्नी ऊषम्मा के साथ उपराष्ट्रपति भवन में दीया जलाया. वहीं लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने और उत्तर प्रदेश विधानसभा के स्पीकर ने अपने आधिकारिक आवास पर दीये जलाकर इस लड़ाई में एकजुटता दिखाई. योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर 'ओम' के आकार में रखे दिए जलाए. इनके अलावा कई केंद्रीय मंत्री भी दीये जलाते हुए दिखाई दिए. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने भी इस अवसर पर अपनी पत्नी के साथ दीया जलाया. इस दौरान केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने इस दौरान अपने घर की सभी लाइटें बंद रखीं.


देश की किसी भी ग्रिड से गड़बड़ी की खबर नहीं आई
इस दौरान किसी भी ग्रिड में किसी तरह की गड़बड़ी की खबर सामने नहीं आई. कार्यक्रम से पहले एक साथ लाइटों को बंद करने को लेकर लोगों के ग्रिड फेल होने के डर का भारत के बिजली मंत्रालय ने जवाब दिया था और इस डर को नाजायज बताया था. बता दें कि पिछले शुक्रवार को पीएम मोदी ने एक वीडियो संदेश में कोरोना वायरस से फैले अंधेरे को मिटाकर, इसके खिलाफ लड़ाई में साथ आने की अपील की थी.

ये भी पढ़ेंः कोरोना वायरस: PM की अपील पर दीये-मोमबत्ती से मनी 'छोटी दीवाली', ग्रिड में नहीं आई गड़बड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 5:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading