JNU में फिर एक बार छात्रों का हंगामा, विश्वविद्यालय प्रशासन ने दी कार्रवाई की चेतावनी

जेएनयू में फिर हंगामा

विश्वविद्यालय प्रशासन ने बताया कि इसकी वजह से पूरे रजिस्ट्रेशन प्रोसेस में बाधा उत्पन्न हुई और छात्रों के लिए अपना रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को पूरा करना असंभव हो गया.

  • Share this:
    दिल्ली. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में एक बार छात्रों (Student) के हंगामा करने की खबरें आ रही हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन ने मीडिया को बताया कि शुक्रवार दोपहर लगभग 1 बजे छात्रों के एक समूह ने अपने चेहरे पर मास्क का उपयोग करते हुए सूचना प्रणाली के केंद्र में जबरन प्रवेश किया, बिजली की आपूर्ति बंद कर दी, सभी तकनीकी कर्मचारियों को जबरन बाहर निकाल दिया और सर्वर को बेकार कर दिया.

    आंदोलनकारी छात्रों को चेतावनी
    विश्वविद्यालय प्रशासन ने बताया कि इसकी वजह से पूरे रजिस्ट्रेशन प्रोसेस में बाधा उत्पन्न हुई और छात्रों के लिए अपना रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को पूरा करना असंभव हो गया. विश्वविद्यालय उन आंदोलनकारियों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगा, जिन्होंने हजारों छात्रों को परेशान किया है.



    दिसंबर में भी हुआ था हंगामा
    बता दें कि पिछले साल दिसंबर में छात्रावास शुल्क बढ़ाने के विरोध में जबरदस्त हंगामा हुआ था. जहां कुलपति एम जगदीश कुमार ने दावा किया था कि 15 से 20 छात्रों ने विवि परिसर में उन्हें घेर लिया और अपशब्द कहे तथा हमला करने का प्रयास किया, लेकिन विश्वविद्यालय के सुरक्षा कर्मचारियों ने उन्हें बचा लिया था.

    हालांकि, जेएनयू छात्र संघ ने कहा कि जब छात्रों ने कुलपति से छात्रावास शुल्क बढ़ोतरी के बारे में सवाल किए तो वह भाग खड़े हुए थे. साथ ही उन्होंने कुलपति पर झूठी बात फैलाने का आरोप लगाया था. जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रावास शुल्क बढ़ाने के विरोध में काफी समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और छात्रों ने परीक्षाओं का बहिष्कार भी किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.