अपना शहर चुनें

States

शादी से 15 दिन पहले दिल्‍ली पुलिस के SI ने गोली मारकर की खुदकुशी, 42 महीनों में 37 दे चुके हैं अपनी जान

बीते 42 महीनों में दिल्ली पुलिस के 37 जवान खुदकुशी कर चुके हैं.
बीते 42 महीनों में दिल्ली पुलिस के 37 जवान खुदकुशी कर चुके हैं.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के 14 जवानों ने ऑन डयूटी तो 23 ने ऑफ डयूटी खुदकुशी (Suicide) की है. खुदकुशी करने वालों में 13 कांस्टेबल, 15 हेड कांस्टेबल, 3 एएसआई, 3 एसआई और 2 इंस्पेक्टर शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2020, 11:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सब-इंस्पेक्टर रितुराज की 17 नवंबर को शादी (Marriage) होनी थी. लेकिन, उससे पहले ही रितुराज ने सोमवार को अपनी सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली. 26 साल के रितुराज की मौके पर ही मौत हो गई. यह घटना दिल्ली के मोहन गार्डन इलाके की बताई जा रही है. रितुराज पश्चिम विहार थाने में तैनात बताया जा रहा है. पुलिस को रितुराज के खुदकुशी (Sucide) करने की जानकारी उसके भाई ने पुलिस को दी है. पुलिस खुदकुशी के कारणों की जांच कर रही है.

एनसीआरबी के मुताबिक, खुदकुशी का राष्ट्रीय औसत प्रति एक लाख पर 13 है. इस मामले में दिल्ली पुलिस राष्ट्रीय औसत को भी पीछे छोड़ चुकी है. आरटीआई आवेदन पर मिले जवाब के अनुसार, 1 जनवरी 2017 से लेकर जून 2020 तक दिल्ली पुलिस के 37 सिपाही और सब इंस्पेक्टर से लेकर इंस्पेक्टर तक खुदकुशी कर चुके हैं. खुदकुशी करने वालों में दो महिला सिपाही भी शामिल हैं.

दिल्ली पुलिस और उसके परिवार की एक तस्वीर यह भी
संघ लोक सेवा आयोग का रिजल्ट इस बार दिल्ली पुलिस के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहा है. इस बार के नतीजों में दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल ने 645वीं रैंक हासिल की है तो वहीं दिल्ली पुलिस में काम करने वाले दो कर्मियों की बेटियों ने भी परचम लहराया है. दिल्ली पुलिस के द्वारका डीसीपी दफ्तर में तैनात एक ASI राजकुमार की बेटी विशाखा यादव ने छठी रैंक हासिल की है. वहीं, एक अन्य पुलिसकर्मी की बेटी ने 33वीं रैंक हासिल की है.
दिल्ली पुलिस की पीसीआर यूनिट में तैनात कांस्टेबल फिरोज आलम ने 645वां रैंक हासिल किया है. दिल्ली पुलिस के द्वारका डीसीपी दफ्तर में तैनात ASI की बेटी विशाखा यादव ने छठी रैंक हासिल की है. विशाखा यादव का यह तीसरा प्रयास था. इससे दो प्रयासों में विशाखा ने प्रारंभिक परीक्षा भी नहीं पास की थी. वहीं दिल्ली पुलिस के विजिलेंस विभाग में कार्यरत सुखदेव सिंह की बेटी नवनीत मान ने 33वीं रैंक हासिल कर दिल्ली पुलिस का नाम ऊंचा किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज