गर्लफ्रेंड और अपने ससुर को गोली मारने वाला सब-इंस्पेक्टर संदीप दहिया गिरफ्तार

गर्लफ्रैंड और ससुर को गोली मारने वाला दिल्ली पुलिस का सब- इंस्पेक्टर गिरफ्तार हो चुका है.
गर्लफ्रैंड और ससुर को गोली मारने वाला दिल्ली पुलिस का सब- इंस्पेक्टर गिरफ्तार हो चुका है.

लाहौरी गेट थाना पुलिस और साइबर सेल के ज्वाइंट आपरेशन में दिल्ली पुलिस(Delhi Police) के सब इंस्पेक्टर (sub Inspector) संदीप दहिया को गिरफ्तार कर लिया गया है. संदीप ने झगड़े के दौरान अपनी गर्लफ्रैंड (Girlfriend) और उसके बाद ससुर को सर्विस रिवाल्वर से गोली मारी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 6:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अपनी गर्लफ्रेंड और फिर ससुर को गोली मारने वाले सब इंस्पेक्टर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नार्थ जिला पुलिस के मुताबिक आरोपी सब इंस्पेक्टर संदीप दहिया को जिले के स्पेशल स्टाफ, लाहौरी गेट थाना पुलिस और साइबर सेल के ज्वाइंट आपरेशन में बुधवार को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी संदीप दहिया को रोहिणी के सेक्टर 3 इलाके से सुबह 11 बजे गिरफ्तार किया गया है. आरोपी को इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस और इनपुट के आधार पर खोजा गया था. उसके पास से पिस्टल और कार बरामद कर लिया गया है, जो वारदात में इस्तेमाल की गई थी. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने अपनी दोस्त से अनबन होने के कारण वारदात को अंजाम दिया.

27 सितंबर को जब वो अपनी महिला मित्र के साथ था उनके बीच झगड़ा हुआ, जिसके बाद आरोपी ने महिला मित्र को गोली मार दी. उसके बाद वो नरेला और कुंडली होते हुए रात को अपनी पत्नी के गांव बांसी पहुंचा और रात वहीं गुजारते हुए सुबह अपने ससुर को गोली मार दी उसके बाद वो कुंडली भाग गया जहां पर उसने सोमवार रात गुजारी और मंगलवार की सुबह उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

इन आंकड़ों के दम पर कहती है Delhi की केजरीवाल सरकार- हमारी पढ़ाई औरों से अच्छी



ससुर के माथे में गोली मारकर हुआ था फरार
पुलिस के मुताबिक, सोमवार सुबह लगभग 7:15 बजे संदीप दहिया रोहतक के बैंसी गांव पहुंचा, जहां पर उसने अपने ससुर की गोली मारकर हत्या कर दी. रोहतक पुलिस का कहना है कि संदीप अपनी डस्टर कार में सवार होकर बैंसी गांव पहुंचा था, जिस गली में उसका ससुराल है. उसने पहले वहां पर 3 से 4 चक्कर लगाये. सुबह लगभग 7:00 से 7:15 के बीच में संदीप के ससुर रणवीर सिंह घर के बाहर निकले और साफ सफाई करने लगे. यह देख संदीप उनके नजदीक गया और माथे में गोली मारकर वहां से फरार हो गया.

लड़की की हालत गंभीर, इलाज जारी
बता दें कि जिस लड़की को संदीप ने रविवार को गोली मारी थी, उसकी हालत अभी गंभीर बनी हुई है और वह अस्पताल में भर्ती है. रोहतक पुलिस का कहना है कि संदीप का अपनी पत्नी से मैट्रिमोनियल डिस्प्यूट रहा है. वह कुछ दिन पहले पंचायत लेकर अपने ससुराल आया था. संदीप के दो बच्चे एक बेटी और एक बेटा हैं. वह बेटे को अपने साथ रखना चाहता था, लेकिन ससुराल पक्ष ने उसकी बात नहीं मानी और बेटा वापस नहीं लौटाया. इसी बात से वह काफी नाराज था.

NCR में ठंड में प्रदूषण के कहर को रोकने की कवायद शुरू

हत्या करने से पहले इशू कराई थी सरकारी पिस्टल और 10 गोलियां
दिल्ली पुलिस सूत्रों का कहना है कि संदीप दहिया लाहौरी गेट थाने में बतौर एसआई तैनात था. 23 सितंबर को वह जब ड्यूटी पर था तो उसने 9 एमएम की सरकारी पिस्टल और 10 गोलियां इशू करवाई थी. इसके बाद उसने पेट दर्द की बात कहते हुए 2 दिन का रेस्ट मांगा था. स्वास्थ्य कारणों के चलते उसे 2 दिन का रेस्ट दे दिया गया था. 26 तारीख को संदीप को ड्यूटी पर आना था लेकिन वह ड्यूटी पर नहीं पहुंचा, क्योंकि उसके नाम पर असला चढ़ा हुआ था इसलिए लाहौरी गेट थाने में संदीप की एब्सेंट लगा दी गई. 27

तारीख की सुबह संदीप ने शाहदरा में रहने वाली अपनी गर्लफ्रेंड को फोन पर संपर्क किया और मिलने के लिए उसे बुलाया. फिर उसे अपने साथ लॉन्ग ड्राइव की बात कहकर जीटी करनाल रोड, अलीपुर ले गया. कार के अंदर दोनों के बीच कहासुनी हुई, जिसके बाद संदीप ने कार में ही अपनी गर्लफ्रेंड को गोली मार दी और फिर लहूलुहान हालत में उसे सड़क किनारे छोड़कर फरार हो गया. गोली की आवाज और लड़की को सड़क किनारे घायल देखने वाला भी कोई और नहीं बल्कि दिल्ली पुलिस का ही एक एसआई था, जिसने तुरंत ही पीसीआर कॉल की और घायल लड़की को अस्पताल पहुंचाया. संदीप दहिया के खिलाफ अलीपुर थाने में मामला दर्ज है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज