Lockdown में चलते ट्रक से ऐसे चुरा रहा था आटा, यहां देखें Viral Video
Delhi-Ncr News in Hindi

Lockdown में चलते ट्रक से ऐसे चुरा रहा था आटा, यहां देखें Viral Video
news18 hindi

हालांकि आदर्श नगर थाना दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अपने एरिया में इस तरह की किसी भी चोरी की शिकायत (Complaint) मिलने से इंकार कर रही है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. लॉकडाउन (lockdown) के दौरान सोशल मीडिया (Social Media) पर चलते ट्रक से चोरी करने का एक वीडियो खूब वायरल (Virul Video) हो रहा है. यह वीडियो आज़ादपुर मंडी के पास का बताया जा रहा है. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक युवक रेड लाइट के पास से चलते ट्रक का पीछा करना शुरु कर देता है. उसके बाद उसके तिरपाल को फाड़कर छोटा सा पैकेट निकाल लेता है.

युवक की इस कारस्तानी का वीडियो ट्रक के पीछे चल रहे कार सवार बनाते रहे. हालांकि आदर्श नगर थाना दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अपने एरिया में इस तरह की किसी भी चोरी की शिकायत मिलने से इंकार कर रही है. लॉकडाउन में जब सभी तरह की दुकानें बंद हैं तो युवक द्वारा इस तरह से आटे की चोरी करना कई सवाल खड़े करती है.

कैमरे में इस तरह कैद हुई चलते ट्रक से आटे की चोरी



आज़ादपुर मंडी के के पास एक रेड लाइट पर एक ट्रक कुछ देर के लिए रुकता है. उसके पीछे एक कार भी चल रही है. इसी दौरान एक युवक आकर ट्रक के तिरपाल को फाड़ना शुरु कर देता है. तभी कार में बैठे कुछ लोग युवक का वीडियो बनाने लगते हैं. सड़क पर और भी लोग हैं, लेकिन युवक इसकी परवाह नहीं करता है.



ट्रक स्पीड पकड़ने लगता है तो युवक की दौड़ भी तेज हो जाती है. युवक लगातार तिरपाल को फाड़ने की कोशिश करते हुए छोटा सा पैकेट निकाल लेता है. यह पैकेट आटे का मालूम हो रहा है. जब तक युवक पैकेट को ट्रक से निकालकर सड़क पर नहीं गिरा लेता है कार सवार भी उसका वीडियो बनाते रहते हैं.

लॉकडाउन से 74% श्रमिक आधा पेट खाने को मजबूर

कोरोना महामारी के चलते देश में 50 दिन से लॉकडाउन है. इस लॉकडाउन ने अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी है. कामबंदी से भारी संख्या में श्रमिकों को नौकरी गंवानी पड़ी है. एक सर्वे के मुताबिक, लॉकडाउन से 67 फीसदी लोगों की नौकरी चली गई है. ये कुल आबादी का दो-तिहाई हिस्सा है. सर्वे के मुताबिक, शहरी क्षेत्र में 10 में से 8 श्रमिकों और ग्रामीण क्षेत्र में 10 में से 6 मजदूर बेरोजगार हो गए हैं. वहीं, सबसे दुख की बात है कि लॉकडाउन की वजह से 74 फीसदी लोग जरूरत के हिसाब से कम खाने को मजबूर हैं.

अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सस्टेनेबल इंप्लॉयमेंट ने 10 नागरिक सामाजिक संगठनों के सहयोग से ये सर्वे कराया है. 13 अप्रैल से 9 मई के बीच 4000 लोगों से फोन पर बात करके ये सर्वे किया गया है. इसके तहत आंध्र प्रदेश, बिहार, दिल्ली, गुजरात, झारखंड, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा, राजस्थान, तेलंगाना, यूपी, पश्चिम बंगाल में रोजगार और सरकारी योजनाओं के हालात की जानकारी लेने के लिए ये सर्वे हुआ.

 

ये भी पढ़ें :-

Lockdown: दिल्ली में यहां से नहीं जाएगी कोई भी बस और ट्रेन, मजदूरों को दी न आने की सलाह
Lockdown: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से आज रवाना होंगी यह 9 राजधानी स्पेशल ट्रेन
First published: May 13, 2020, 2:40 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading