Home /News /delhi-ncr /

जैकलीन पर लट्टू था सुकेश चंद्रशेखर! 52 लाख का घोड़ा और 9 लाख की बिल्‍ली खरीदने के साथ उड़ाए 10 करोड़, जानें 10 बातें

जैकलीन पर लट्टू था सुकेश चंद्रशेखर! 52 लाख का घोड़ा और 9 लाख की बिल्‍ली खरीदने के साथ उड़ाए 10 करोड़, जानें 10 बातें

ईडी ने कहा था कि सुकेश ने धन को सफेद करने के लिए एक विस्तृत नेटवर्क का इस्तेमाल किया था और अपराध की आय का इस्तेमाल चल और अचल संपत्ति खरीदने के लिए किया गया था. (सांकेतिक फोटो)

ईडी ने कहा था कि सुकेश ने धन को सफेद करने के लिए एक विस्तृत नेटवर्क का इस्तेमाल किया था और अपराध की आय का इस्तेमाल चल और अचल संपत्ति खरीदने के लिए किया गया था. (सांकेतिक फोटो)

200 Crores Extortion in Tihar Jail: सुकेश ने जैकलीन के लिए 10 करोड़ रुपये से ज्यादा के महंगे तोहफे खरीदे थे. इस महंगे गिफ्ट्स में आभूषण, हीरे जड़ित आभूषण सेट, क्रॉकरी, 4 फारसी बिल्लियां (एक बिल्ली की कीमत लगभग 9 लाख रुपये) है. इसके अलावा 52 लाख रुपये का एक घोड़ा भी दिया था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से 200 करोड़ रुपये वसलूने के मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है. बीते शनिवार को मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के तहत दाखिल की गई ED की चार्जशीट में कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं. इस चार्जशीट में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) और नोरा फतेही (Nora Fatehi) का भी जिक्र है. उनके महत्वपूर्ण बयान इसमें शामिल किए गए है. साथ ही कहा जा रहा है कि 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर की जैकलीन फर्नांडीज से गहरी दोस्‍ती थी. जानकारी के मुताबिक, सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) और जैकलीन फर्नांडीज ने जनवरी 2021 से एक-दूसरे से बात करनी शुरू की थी. सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन को कई महंगे गिफ्ट दिए थे. आइए जानतें हैं इस केस से संबंधित पूरी खबर 10 प्वाइंट्स में.

    1. सुकेश ने जैकलीन के लिए 10 करोड़ रुपये से ज्यादा के महंगे तोहफे खरीदे थे. इस महंगे गिफ्ट्स में आभूषण, हीरे जड़ित आभूषण सेट, क्रॉकरी, 4 फारसी बिल्लियां (एक बिल्ली की कीमत लगभग 9 लाख रुपये) है. इसके अलावा 52 लाख रुपये का एक घोड़ा भी दिया था.
    वहीं, सुकेश ने नोरा फतेही को BMW कार और एक आईफोन गिफ्ट किया था.

    2. सुकेश चंद्रशेखर जब जेल में था तो वह जैकलीन से मोबाइल फोन पर बात करता था. जब सुकेश जमानत पर बाहर आया तो उसने चेन्नई के लिए चार्टर्ड फ्लाइट बुक की. जबकि उसने मुंबई से दिल्ली के लिए जैकलीन फर्नांडीज के लिए एक चार्टर्ड फ्लाइट भी बुक की थी. सुकेश और जैकलीन दोनों चेन्नई के एक होटल में रुके थे.

    3. जमानत पर रहते हुए सुकेश ने निजी जेट में हवाई यात्रा के लिए लगभग 8 करोड़ रुपये खर्च किए. सुकेश ने जैकलीन फर्नांडीज के भाई-बहनों को भी मोटी रकम भेजी थी. ईडी ने जैकलीन के करीबी सहयोगियों और स्टाफ से भी की पूछताछ की थी. वहींं, नोरा फतेही को सुकेश ने एक BMW कार और एक आईफोन गिफ्ट किया था, जिसकी कुल कीमत मिलाकर 1 करोड़ रुपये से अधिक थी.

    4. तिहाड़ जेल के अंदर से सुकेश चंद्रशेखर द्वारा 200 करोड़ की उगाही मामले में ED ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में चार्जशीट दाखिल कर दी. यह चार्जशीट दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की गई है. कोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान लिया है. चार्जशीट में कुल 8 आरोपी सुकेश चंदशेखर, लीन मारिया पॉल, दीपक रमदानी, प्रदीप रामदानी, वकील मोहन राज, अरुण मुत्थु,हवाला कारोबारी अवतार सिंह कोचर, कमलेश कोठरी शामिल है. ईडी ने दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई दो प्राथमिकी का संज्ञान लिया था.

    5. जांच एजेंसी ने सबसे पहले दीपक रमनानी और उनके भाई प्रदीप रामदानी को गिरफ्तार किया था, जिन्होंने मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर की मदद की थी. बाद में इसे सुकेश चंद्रशेखर और उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल की कस्टडी मिली.

    6. ईडी ने कहा था कि सुकेश ने धन को सफेद करने के लिए एक विस्तृत नेटवर्क का इस्तेमाल किया था और अपराध की आय का इस्तेमाल चल और अचल संपत्ति खरीदने के लिए किया गया था. जांच के दौरान बॉलीवुड के दो कलाकारों को भी बुलाया गया और उनके बयान दर्ज किए गए थे, जिसमें जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फ़तेही शामिल हैं.

    7. ईडी ने एक निजी बैंक के गिरफ्तार अधिकारियों से भी पूछताछ की है जो सुकेश रैकेट का हिस्सा थे. साथ ही एक हवाला ऑपरेटर जिसे पहले भी दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू ने मकोका के तहत मामला दर्ज कर 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जिसके बाद 4 और आरोपी गिरफ्तार हुए थे.

    8. कोर्ट की सुनवाई के दौरान तिहाड़ जेल से सभी 8 आरोपी वीडियो कान्फ्रेंसिंग से जुड़े थे. इस दौरान लीना मारिया पॉल ने कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये तिहाड़ जेल प्रशासन पर आरोप लगाया कि जेल प्रशासन लीना को उसके परिवार से बात नहीं करने दे रहा है, उसके साथ भेदभाव हो रहा है. क्योंकि वो सुकेश की पत्नी जिस पर कोर्ट ने तिहाड़ प्रशासन से जवाब मांगा है.

    9. सात हजार पेज की चार्जशीट दाखिल की गई है. तिहाड़ प्रशासन लीना पॉल को जेल मैन्युल से हटकर फोन पर अपने परिवार से बात नहीं करने दे रहा है. जिस पर जेल प्रशासन से कोर्ट ने जवाब मांगा है. अगली सुनवाई केस की 13 दिसंबर को होगी.

    10. हालांकि पिछले महीने जैकलीन और सुकेश की कुछ तस्‍वीरें सामने आई थीं. आईने के सामने ली गई सेल्‍फी में जैकलीन सुकेश के गालों पर किस करती नजर आ रही हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, तस्‍वीरें अप्रैल-जून की हैं जब सुकेश अंतरिम जमानत पर बाहर था.

    Tags: Delhi news, Delhi-NCR News, Jacqueline fernandez, Nora Fatehi, Sukesh Chandrasekhar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर