Home /News /delhi-ncr /

तिहाड़ जेल के DG संदीप गोयल को सुकेश चंद्रशेखर ने पहुंचाया था पैसा, डीजी ने कहा- आरोप पूरी तरह झूठे

तिहाड़ जेल के DG संदीप गोयल को सुकेश चंद्रशेखर ने पहुंचाया था पैसा, डीजी ने कहा- आरोप पूरी तरह झूठे

तिहाड़ जेल से 200 करोड़ की ठगी करने वाले सुकेश चंद्रशेखर का नया खुलासा सामने आया है.

तिहाड़ जेल से 200 करोड़ की ठगी करने वाले सुकेश चंद्रशेखर का नया खुलासा सामने आया है.

ईडी की पूछताछ में महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने एक और खुलासा किया है, जिसका जिक्र ईडी की चार्जशीट में है. तिहाड़ जेल से 200 करोड़ की वसूली के मामले में ईडी की पूछताछ में सुकेश ने बताया कि तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल (Sandeep Goyal) को भी पैसे पहुंचाए थे. जब ईडी के अधिकारियों ने महाठग सुकेश चंद्रशेखर से सवाल किया कि जो पैसे अदिति सिंह से मिले उन पैसों को कैसे डिस्ट्रीब्यूट किया. तब सुकेश ने इसका जवाब दिया कि जेल स्टाफ के अलावा तिहाड़ के डीजी संदीप गोयल को भी पैसा दिया गया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. तिहाड़ जेल से 200 करोड़ की रंगदारी वसूलने के केस में ईडी की चार्जशीट में तिहाड़ जेल (Tihar Jail) के डीजी संदीप गोयल (Sandeep Goyal) के नाम का भी जिक्र है. जब ईडी के अधिकारियों ने सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) से सवाल किया कि जो पैसे अदिति सिंह से मिले उन पैसों को कैसे डिस्ट्रीब्यूट किया. तब सुकेश ने इसका जवाब दिया कि जेल स्टाफ के अलावा तिहाड़ के डीजी संदीप गोयल को भी पैसा दिया गया और ये पैसा जुलाई 2020 से मई 2021 के बीच में दिया गया.

हालांकि तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने सुकेश चंद्रशेखर के इन आरोपों को पूरी तरह से झूठा करार दिया है.

आरोप है कि तिहाड़ जेल में बंद रहते हुए सुकेश चंद्रशेखर ने करीब 200 करोड़ रुपये की रंगदारी वसूली. जेल के भीतर से इतनी फिरौती आज तक नहीं वसूली गई थी. यहां तक कि दिल्‍ली में किसी भी अपराधी के फिरौती मांगने का यह एक रेकॉर्ड है. इसमें से कुछ हिस्सा उसने जेल के डीजी संदीप गोयल तक को पहुंचाया था, इसका खुलासा ईडी की पूछताछ में खुद सुकेश चंद्रशेखर ने किया है. ईडी की चार्जशीट में इसका जिक्र है.

अदिति सिंह ने दर्ज कराई थी शिकायत
फोर्टिस प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह की शिकायत पर दर्ज किया गया था. उन्होंने आरोप लगाया है कि वो 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का शिकार हुई हैं. उन्होंने बताया कि कॉल करने वाले शख्स ने खुद को कानून मंत्रालय का अधिकारी बताया था और उनके पति को जमानत दिलाने का वादा किया था.

अदिति सिंह जमा करती रहीं सबूत
प्रवर्तन निदेशालय ने अदिति सिंह को जुलाई में अलर्ट किया. उसके बाद उन्‍होंने चैट्स को रिकॉर्ड करना शुरू किया. फिर उन्‍होंने वह रिकॉर्डिंग्‍स ईडी को दीं और दिल्‍ली पुलिस में 200 करोड़ रुपये की रंगदारी और ठगी का केस दर्ज कराया. ED ने दिल्‍ली की एक अदालत के सामने कुल 84 रिकॉर्डिंग्‍स पेश की हैं. सुकेश चंद्रशेखर 2017 से जेल में है, मगर जेल के भीतर से ही उसने इतनी बड़ी ठगी को अंजाम दिया. जिन अधिकारियों का नाम लेकर सुकेश ने अदिति को ठगा, अभी तक उनमें से किसी ने शिकायत दर्ज नहीं कराई है.

जैकलीन से दोस्ती के लिए सुकेश किसी भी हद तक जाने को तैयार
चंद्रशेखर ने जैक‍लीन फर्नांडिस से दोस्‍ती करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह का नंबर तक स्‍पूफ किया था. ED ने कहा, ‘सुकेश चंद्रशेखर ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यालय नंबर को ‘स्पूफ’ करके फोन किया. उसने यह दावा किया कि वह तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के ‘राजनीतिक परिवार’ से है.’ एजेंसी ने इस साल दो बार 36 वर्षीय फर्नांडिस का बयान दर्ज किया, जिसमें उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर ने खुद का परिचय ‘शेखर रत्न वेला’ के रूप में दिया था.

केस में कैसे फंसी जैकलीन?
ईडी की चार्जशीट के मुताबिक, सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन पर पानी की तरफ पैसा बहाया. उन पर करीब 10 करोड़ रुपये खर्च किए. गोल्ड और डायमंड ज्वेलरी, इंपोर्टेड क्रॉकरी दीं. 52 लाख रुपये का एक घोड़ा दिया. चार पर्शियन बिल्ली भी गिफ्ट कीं. एक बिल्ली की क़ीमत 9 लाख रुपये है. यही नहीं, जैकलीन के लिए सुकेश ने चार्टर्ड फ्लाइट्स पर 8 करोड़ रुपये खर्च किए. उसे चार्टर्ड प्लेन से मुंबई से दिल्ली बुलाया और फिर दिल्ली से चेन्नई के लिए भी चार्टर्ड फ्लाइट ही बुक की. दोनों चेन्नई के अलग-अलग महंगे होटलों में रुके. दोनों के बीच तीन से चार बार मुलाकात हुईं.

Tags: Sukesh Chandrasekhar, Tihar jail

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर