Assembly Banner 2021

Ghaziabad News- गाजियाबाद के कई इलाकों में गंगाजल की आपूर्ति आज से शुरू

गाजियाबाद के लोगों को आज से मिलेगा गंगाजल  (सांंकेतिक फोटो)

गाजियाबाद के लोगों को आज से मिलेगा गंगाजल (सांंकेतिक फोटो)

गाजियाबाद के कई इलाकों में पिछले 15 दिनों से बंद गंगाजल की आपूर्ति बुधवार से शुरू हो गई है. गंगाजल बंद होने की वजह से लोगों को पानी की किल्‍लत झेलनी पड़ रही थी.

  • Share this:
गाजियाबाद. शहर के कई इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए राहतभरी खबर है. पिछले 15 दिनों से बंद पानी की आपूर्ति बुधवार से शुरू हो गई है. गंगाजल (Gangajal) बंद होने की वजह से लोगों को पानी की किल्‍लत झेलनी पड़ रही थी. हालांकि गंगाजल बंद होने के बाद जीडीए नलकूपों से पानी की आपूर्ति (Supply) कर रहा था लेकिन वो पर्याप्‍त मात्रा में नहीं होता था.

गंगाजल प्लांट के प्रभारी शुभेंदु चौधरी ने बताया कि गंगाजल परियोजना इकाई को एनएच- 9 पर 2- 2 हजार मिमी की नई और पुरानी पाइप लाइन को जोड़ने का काम किया जा रहा था। इस वजह से 21 क्‍यूसेक में से इंदिरापुरम में 15 क्यूसेक गंगाजल की सप्लाई भी बंद कर दी गई थी, क्षेत्र में केवल 6 क्‍यूसेक पानी की आपूर्ति की जा रही थी. इसका असर इंदिरापुरम और आसपास के इलाकों में पड़ रहा था. वहां पर पानी पर्याप्‍त मात्रा में सप्‍लाई नहीं हो पा रहा था. इस दौरान इलाके में नलकूपों से पानी की आपूर्ति की जा रही थी. लेकिन नलकूप का पानी खारा था और पर्याप्‍त मात्रा में आपूर्ति नहीं हो पा रही थी. पाइप लाइन जोड़ने के बार लोगों को भविष्‍य  में पानी की किल्‍लत नहीं होगी.

नई और पुरानी लाइन को जोड़ने में 15 दिन का समय लग गया. इस तरह 18 फरवरी से लेकर 3 मार्च तक मार्च पानी की सप्‍लाई बाधित रही. पाइप लाइन जोड़ने का काम मंगलवार को पूरा कर लिया गया है. इसके बाद से प्रताप‍ विहार प्‍लांट से इंदिरापुरम और आसपास के इलाकों में आपूर्ति शुरू कर दी गई है. प्‍लांट चालू होने के बाद पहले सीडब्‍ल्‍यूआर में पानी भरा गया है.  इसके बाद इंदिरापुरम इलाके में आपूर्ति चालू कर दी गई है. हालांकि अभी इलाके में गंगाजल के साथ पाइप लाइन में मौजूदा नलकूपों का पानी घरों में जाएगा. लेकिन अगले एक दो दिनों में पूरी तरह से गंगाजल की आपूर्ति शुरू हो जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज