Delhi News: रेलवे ट्रैक रिपेयरिंग के दौरान सपोर्ट जाल टूटने से दर्जनभर मजदूर गिरे, 1 की मौत, 7 गंभीर

पूर्व दिल्ली में ट्रैक रिपेयरिंग के समय हादसा हो गया, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई.

पूर्व दिल्ली में ट्रैक रिपेयरिंग के समय हादसा हो गया, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई.

पूर्वी दिल्ली के यमुना खादर इलाके में बुधवार की रात रेलवे ट्रैक रिपेयरिंग साइट पर बड़ा हादसा हो गया. इसमें एक मजदूर की मौत हो गई है, वहीं 7 गंभीर रूप से घायल हैं.

  • Last Updated: March 11, 2021, 3:02 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. पूर्वी दिल्ली के यमुना खादर के पास बीती रात रेलवे ट्रैक पर रिपेयरिंग का काम चल रहा था. रात करीब 12 बजे के आसपास जिस जगह पर 10 से 12 मजदूर एक जालीनुमा चाल (जाली) पर खड़े होकर काम कर रहे थे, उसके नीचे सपोर्ट के लिए लगे पाइप ज्यादा वजन होने से मुड़ गए और लोहे का जाल मजदूरों समेत नीचे गिर गया. इसकी वजह से 8 मजदूर घायल हो गए. इनमें से एक मजदूर शहजाद की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है.

मृतक अलवर का रहने वाला था. घायलों को जग प्रवेश और जीटीबी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इस हादसे के बाद अन्‍य मजदूरों ने बताया कि जाल अचानक नीचे गिर गया, जिससे मजदूर चपेट में आ गए. इस हादसे के बाद शकरपुर थाने में कंस्ट्रक्शन साइट के उस ठेकेदार के खिलाफ आईपीसी की धारा 287/337/304a (लापरवाही) के तहत केस दर्ज किया गया है. यही ठेकेदार रेलवे ब्रिज पर रिपेयरिंग का काम करवा रहा है. इस हादसे के बाद रेलवे के अधिकारियों की टीम भी मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है, क्योंकि जिस तरह से हादसा हुआ, उसमें कही न कहीं गलती हुई है. जहां पर रिपेयरिंग का काम चल रहा है, वह यमुना खादर का इलाका है.

हादसे के बाद आनन-फानन में सभी घायल मजदूरों को अस्पताल ले जाया गया. मजदूर तकरीबन 30 मीटर की ऊंचाई से नीचे गिरे हैं. इसकी वजह से मजदूरों का नियंत्रण नहीं रहा और सभी गिर पड़े. घायल मजदूरों को काफी चोटें आई हैं, लेकिन जिस ठेकेदार की देखरेख में ये काम हो रहा था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज