दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के जज का रसोइया निकला Corona पॉजिटिव, न्यायाधीश ने खुद को किया क्वारेंटाइन
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के जज का रसोइया निकला Corona पॉजिटिव, न्यायाधीश ने खुद को किया क्वारेंटाइन
सुप्रीम कोर्ट

सात मई से छुट्टी पर गए रसोइए के बृहस्पतिवार को कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी नई दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. अब उच्चतम न्यायालय (Supreme court) के एक न्यायाधीश (Judge) का रसोइया कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. जानकारी के मुताबिक, रसोइए में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होते ही न्यायाधीश और उनके परिवार ने अपने खुद को क्वारेंटाइन कर लिया है.

सूत्रों के अनुसार सात मई से छुट्टी पर गए रसोइए के बृहस्पतिवार को कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. सूत्रों ने कहा कि हो सकता है कि रसोइया छुट्टी के दौरान कोरोना वायरस की चपेट में आया हो, लेकिन न्यायाधीश और उनके परिवार ने ऐहतियातन खुद को पृथक कर लिया है.

रोहिणी जेल में 28 साल के कैदी में वायरस की पुष्टि
उधर, राष्‍ट्रीय राजधानी की जेल में भी कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला सामने आया है. यहां की रोहिणी जेल (Rohini Jail) में 28 साल के एक कैदी में वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. इस बात की जानकारी जेल अधिकारियों ने दी है.जेल के महानिदेशक संदीप गोयल ने बताया कि बुधवार को कैदी में संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद उसे लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने कहा कि कैदी के संपर्क में आने वाले पांच से छह अधिकारियों को होम क्‍वारंटाइन में भेज दिया गया है. हालांकि जिन लोगों को क्‍वारंटाइन में भेजा गया है उनमें भी इस संक्रमण का कोई लक्षण नहीं हैं. इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव कैदी के साथ बैरक साझा करने वाले 19 अन्य कैदियों को क्‍वारंटाइन में भेज दिया गया है.



संक्रमितों की संख्या 8,000 के पार हो गई


वहीं, दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से होने वाली मौत का आंकड़ा 115 तक पहुंच गया है, जबकि संक्रमण के 472 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 8,000 के पार हो गई. दिल्ली  में एक दिन में मामलों की यह सर्वाधिक वृद्धि है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. इससे पहले नये मामलों में पिछली सर्वाधिक वृद्धि सात मई को हुई थी, जिस दिन 448 मामले सामने आए थे. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने बृहस्पतिवार को जारी एक बुलेटिन में कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 115 हो गई है. बुधवार को, कुल मामलों की संख्या 7,998 थी, जिनमें 106 मौतें शामिल थीं. इन 472 नए मामलों के साथ, दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 8,470 हो गई है.

ये भी पढ़ें- 

Covid-19: दिल्ली में मिले 472 नए पॉजिटिव केस, संक्रमितों की संख्या हुई 8,470
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading