सुशांत सिंह राजपूत केस से चर्चा में आये SC के वकील केशव मोहन का कोरोना से निधन

वकील केशव मोहन ने सुशांत सिंह राजपूत केस को सीबीआई को ट्रांसफर कराने की पैरवी की थी.

वकील केशव मोहन ने सुशांत सिंह राजपूत केस को सीबीआई को ट्रांसफर कराने की पैरवी की थी.

केशव मोहन ही वह वकील थे, जिन्होंने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मामले को CBI को ट्रांसफर करने के बिहार सरकार के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में सही ठहराया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट में बिहार सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील केशव मोहन का शनिवार सुबह कोरोना के कारण निधन हो गया. केशव मोहन ही वह वकील थे, जिन्होंने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मामले को CBI को ट्रांसफर करने के बिहार सरकार के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में सफलतापूर्वक सही ठहराया था. कोरोना की वजह से आज यानि शनिवार को सुबह हालत बिगड़ गई, जिससे उनका निधन हो गया. केशव मोहन अस्पताल में भर्ती थे और उनका इलाज चल रहा था, हालांकि उन्हें बचाया नहीं जा सका.

केशव मोहन तब चर्चा में आए थे जब सुशांत सिंह राजपूत के पिता की तरफ से पटना में दर्ज FIR की सीबीआई जांच के लिए बिहार सरकार की सिफारिश के केस पर सुप्रीम कोर्ट में प्रतिनिधित्व किया था. कोर्ट ने उनकी याचिका को स्वीकार कर लिया था, जिसने अभिनेता की पूर्व प्रेमिका रिया चक्रवर्ती और छह अन्य पर आत्महत्या सहित विभिन्न आरोप लगाये गए थे. केशव मोहन सहारा नियामक समूह और उसके प्रमुख सुब्रत रॉय के साथ बाजार नियामक सेबी के साथ कंपनी के विवाद से जुड़े मामले में शीर्ष अदालत में पेश हुए थे.

उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के कैंपस लॉ सेंटर से LL.B पूरा करने के बाद बार काउंसिल ऑफ दिल्ली में दाखिला लिया था. मोहन को हाल ही में शीर्ष अदालत में बिहार सरकार का प्रतिनिधित्व करने के लिए अतिरिक्त स्थायी वकील के रूप में नियुक्त किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज