• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • सुप्रीम कोर्ट में हरियाणा के खिलाफ DJB की याचिका खारिज, BJP ने कहा-भ्रम फैला रही है केजरीवाल सरकार

सुप्रीम कोर्ट में हरियाणा के खिलाफ DJB की याचिका खारिज, BJP ने कहा-भ्रम फैला रही है केजरीवाल सरकार

दिल्ली और हरियाणा के बीच पानी को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे विवाद में दिल्ली सरकार को मायूसी हाथ लगी है.

दिल्ली और हरियाणा के बीच पानी को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे विवाद में दिल्ली सरकार को मायूसी हाथ लगी है.

Delhi Haryana Water Dispute: दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा है कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा 1996 जल समझौते की अवेहलना का आरोप लगा कर हरियाणा सरकार के विरूद्ध दायर याचिका खारिज होने के बाद दिल्ली सरकार के झूठ के ढोल की पोल खुल गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली और हरियाणा के बीच पानी को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंचे विवाद में दिल्ली सरकार (Delhi Government) को मायूसी हाथ लगी है. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार की ओर से दायर याचिका को खारिज कर दिया है इस मामले पर इसके बाद दिल्ली भाजपा (BJP) ने केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) पर दिल्ली की जनता को गुमराह करने के गंभीर आरोप लगाए.

    दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) ने कहा है कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा 1996 जल समझौते की अवेहलना का आरोप लगा कर हरियाणा सरकार (Haryana Government) के विरूद्ध दायर याचिका खारिज होने के बाद दिल्ली सरकार के झूठ के ढोल की पोल खुल गई है.

    ये भी पढ़ें: RRTS Project: दिल्ली-मेरठ रूट पर 2023 से दौडे़गी Rapid Rail, इस सेक्शन को पहले खोलने की तैयारी, जानिए इस रूट की खासियत

    आदेश गुप्ता ने कहा है कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) के जल बरबादी एवं चोरी के चलते दिल्ली बहुत गम्भीर जल संकट से जूझ रही है और गत एक माह से दिल्ली सरकार लगातार दिल्ली वालों को यह कह कर गुमराह कर रही थी कि हरियाणा हमारी दिल्ली के हिस्से का पूरा जल नहीं दे रहा जबकि वास्तविकता इसके विपरीत है.

    दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने भ्रम फैलाने के लिये सर्वोच्च न्यायालय में एक याचिका भी दायर की जिसे आज  सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) ने खारिज कर दिया जो प्रमाणित करता है कि हरियाणा दिल्ली को पूरा जल दे रहा है बस दिल्ली जल बोर्ड  (Delhi Jal Board) जल प्रबंधन में विफल है.

    ये भी पढ़ें: Delhi News : एलजी ने पुलिस चीफ को दी विशेष शक्ति, तीन महीने NSA का कर सकेंगे इस्तेमाल

    दिल्ली भाजपा (Delhi BJP) अध्यक्ष ने कहा है कि बेहतर होगा केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) टैंकर माफिया से मिलीभगत छोड़ कर दिल्ली में उपलब्ध जल का उचित प्रबंधन कर सबको जल उपलब्ध कराए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज