Assembly Banner 2021

मुख्तार अंसारी की पत्नी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 9 अप्रैल को सुनवाई, विकास दुबे जैसे 'कांड' का शक

मुख्तार अंसारी की पत्नी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आगामी 9 अप्रैल को करेगा सुनवाई. (File Photo)

मुख्तार अंसारी की पत्नी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आगामी 9 अप्रैल को करेगा सुनवाई. (File Photo)

Mukhtar Ansari News: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी ने अदालत से पति की जान की सुरक्षा और यूपी में निष्पक्ष मुकदमा चलाने का निर्देश देने का किया अनुरोध. बसपा नेता को बांदा जेल में शिफ्ट करने का सुप्रीम कोर्ट ने दिया है आदेश.

  • Share this:
नई दिल्ली. उच्चतम न्यायालय बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी की उस याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा, जिसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश की सरकार को राज्य में उसके पति की 'सुरक्षा' सुनिश्चित करने और उसके खिलाफ निष्पक्ष रूप से मुकदमा चलाने का निर्देश देने का अनुरोध किया है. न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति आर सुभाष रेड्डी की पीठ अफशां अंसारी की याचिका पर 9 अप्रैल को सुनवाई करेगी. याचिका में आरोप लगाया गया है कि उत्तर प्रदेश में मुख्तार अंसारी की जान को गंभीर खतरा है. अंसारी की पत्नी ने अपनी याचिका में यूपी के गैंगस्टर विकास दुबे को मुठभेड़ में मार गिराए जाने का भी जिक्र किया है. आपको बता दें कि यूपी पुलिस ने पिछले साल गैंगस्टर विकास दुबे को उस वक्त मुठभेड़ में मार गिराने का दावा किया था, जब उसे मध्य प्रदेश के उज्जैन से यूपी लाया जा रहा था.

उत्तर प्रदेश पुलिस को उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर मंगलवार को ही पंजाब पुलिस से अंसारी की हिरासत मिली है. मुख्तार अंसारी पर उत्तर प्रदेश में कई जघन्य आपराधिक वारदात को अंसाम देने का आरोप है. उच्चतम न्यायालय में दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि उत्तर प्रदेश में अंसारी की जान को 'गंभीर खतरा' है. अगर न्यायालय उसकी सुरक्षा के लिए कदम उठाने का निर्देश नहीं देगा तो अंसारी की हत्या होने की 'प्रबल आशंका' है.

Youtube Video

याचिका में कहा- पहले भी हो चुके हैं हमले

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज