• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • ...और मुश्किल में फंस सकते हैं पहलवान सुशील कुमार! चार्जशीट पर अब 6 अगस्त को होगी सुनवाई

...और मुश्किल में फंस सकते हैं पहलवान सुशील कुमार! चार्जशीट पर अब 6 अगस्त को होगी सुनवाई

रोहिणी कोर्ट अब इस चार्जशीट पर 6 अगस्त को संज्ञान लेगी.

रोहिणी कोर्ट अब इस चार्जशीट पर 6 अगस्त को संज्ञान लेगी.

Sagar Dhankar Murder Case: पहलवान सागर धनखड़ हत्या (Sagar Dhankar Murder Case) मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) द्वारा दिल्ली के रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) में दायर चार्जशीट (Chargesheet) पर कोर्ट ने मंगलवार को संज्ञान नही लिया. रोहिणी कोर्ट अब इस चार्जशीट पर 6 अगस्त को संज्ञान लेगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. पहलवान सागर धनखड़ हत्या (Sagar Dhankar Murder Case) मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) द्वारा दिल्ली के रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) में दायर चार्जशीट (Chargesheet) पर कोर्ट ने मंगलवार को संज्ञान नही लिया. रोहिणी कोर्ट अब इस चार्जशीट पर 6 अगस्त को संज्ञान लेगी. इसी मामले में पहलवान सुशील कुमार समेत अन्य 13 लोग आरोपी है. पहलवान सुशील कुमार का इस चार्जशीट में आरोपियों की लिस्ट में नम्बर 1 पर है. लिहाजा, मुख्य आरोपी सुशील कुमार है. दिल्ली पुलिस ने हत्या मामले में अभी तक कुल 15 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि आरोपी 20 हैं. लेकिन, कोर्ट से पुलिस ने कहा है कि उनकी जांच अभी जारी है. इस वजह से वो 13 लोग के खिलाफ चार्जशीट दायर कर रहे हैं.

सागर घनखड़ हत्या मामले की अब 6 अगस्त को होगी सुनवाई
बता दें कि पहलवान सागर धनकर हत्या मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा सोमवार को दायर चार्जशीट पर रोहिणी कोर्ट ने मंगलवार यानी आज संज्ञान नही लिया. दिल्ली पुलिस ने तकरीबन 1500 पन्नो का चार्जशीट दायर किया है. इसमें से 170 पेज चार्जशीट का ऑपरेटिव पार्ट है. दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से ये भी कहा है कि मामले में जांच अभी भी जारी है, इस वजह से वो 13 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर रहे हैं. जबकि, इस हत्या मामले में कुल आरोपी 20 है.

Sagar Dhankar murder case सागर धनकड़ हत्याकांड, wrestler Sushil Kumar पहलवान सुशील कुमार, Delhi Police दिल्ली पुलिस, charge sheet आरोप पत्र, 15 accused arrested 15 आरोपी गिरफ्तार, 5 accused absconding 5 आरोपी फरार, video viral वीडियो वायरल, flat dispute फ्लैट का विवाद, battle for supremacy वर्चस्व की लड़ाई

रेसलर सुशील कुमार और अन्य पहलवानों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल. (फाइल फोटो)

चार्जशीट पर सुशील कुमार के वकील ने कही यह बड़ी बात
सागर हत्या मामले में गिरफ्तार पहलवान सुशील कुमार के वकील प्रदीप राणा ने दिल्ली पुलिस के चार्जशीट पर सवाल उठाए हैं. राणा ने दिल्ली पुलिस के चार्जशीट पर कहा है कि इस चार्जशीट में ऐसा कुछ नहीं है, जिससे सुशील कुमार पर मुकदमा बनता है. सागर को लाठी-डंडे से मारने वाले वीडियो से यह साबित नहीं होता है कि सुशील कुमार ने ही हत्या की है.’

दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में सुशील कुमार का नंबर क्या
हालांकि, आरोपी सुशील कुमार के वकील भले ही दिल्ली पुलिस के जांच पर सवाल उठा रहे हैं, लेकिन पुलिस ने अपने चार्जशीट में साफ साफ लिखा है कि छत्रशाल स्टेडियम में आरोपी सुशील कुमार और उसके साथी को पहलवान सागर और अन्य को 30 से 40 मिनट तक डंडो, हॉकी और बेस बॉल की बेट से पिटाई करते रहे है और इसी पिटाई की वजह से पहलवान सागर धनकड़ की बाद में मौत हो गई.

Sagar Dhankar Murder Case सागर धनखड़ मर्डर केस, Delhi Police, Olympic Wrestler Sushil Kumar पहलवान सुशील कुमार

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में 155 गवाहों के नाम चार्जशीट में दायर किए हैं. (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें: नैनो यूरिया को लेकर मोदी सरकार का मास्टर प्लान तैयार, अब ऐसे GameChanger साबित होगा यह तकनीक

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने इस मामले में 155 गवाहों के नाम चार्जशीट में दायर किए हैं. इनमे से 40 से ज्यादा आम लोग हैं. इसके अलावा चार्जशीट में वो लोग गवाह बनाए गए हैं, जो इस मामले में घायल हुए थे. पुलिस ने आरोपियों के ऊपर 20 से ज्यादा धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. हत्या, हत्या का प्रयास, गैर इरादतन हत्या, आपराधिक साजिश, दंगा, अपहरण, डकैती जैसे गंभीर धाराओ में चार्जशीट दायर किया है. बीते 4 मई को सागर धनखड़ की हत्या हुई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज