लाइव टीवी

COVID-19: राजधानी एक्सप्रेस में मिला कोरोना संदिग्ध दंपति, 'क्वारेंटाइन' लिखा देख लोगों ने रुकवाई ट्रेन
Delhi-Ncr News in Hindi

News18India
Updated: March 21, 2020, 3:23 PM IST
COVID-19: राजधानी एक्सप्रेस में मिला कोरोना संदिग्ध दंपति, 'क्वारेंटाइन' लिखा देख लोगों ने रुकवाई ट्रेन
राजधानी एक्सप्रेस में कोरोना का संदिग्ध मिला. (प्रतीकात्मक फोटो)

बेंगलुरु-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में सिकंदराबाद से चढ़ा था कोरोना (coronavirus) संदिग्ध दंपति. पति के हाथ में क्वारेंटाइन की मुहर देख यात्रियों ने रुकवाई ट्रेन, जिसके बाद दंपति को उतारा गया.

  • News18India
  • Last Updated: March 21, 2020, 3:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के बीच आज राजधानी एक्सप्रेस (Rajdhani Express) जैसी वीआईपी ट्रेन में सफर कर रहे एक संदिग्ध दंपति को पकड़ा गया. इस दंपति को दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस से उस वक्त उतारा गया, जब साथी यात्रियों ने पति के हाथ पर घर पर अलग रहने यानी क्वारेंटाइन (Quarantine) के लिए लगाई गई मुहर देखी. रेलवे ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने कहा कि दंपति दिल्ली के रहने वाला हैं. वे शनिवार सुबह सिकंदराबाद से बेंगलुरु-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में सवार हुए थे.

वॉश बेसिन के पास पड़ी नजर
रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन जब सुबह करीब पौने 10 बजे तेलंगाना के काजीपेट पहुंची, तो एक सहयात्री ने उस वक्त पति के हाथ पर क्वारेंटाइन के लिए लगी मुहर देखी जब वह हाथ धो रहा था. इसके बाद अन्य सहयात्रियों ने तत्काल इसकी जानकारी ट्रेन के टीटीई को दी. क्वारेंटाइन की मुहर कोरोना वायरस से संदिग्ध मामलों की स्थिति में लगाई जाती है.

दंपति को ट्रेन से उतारा



अधिकारियों ने कहा कि ट्रेन को थोड़ी देर के लिए रोका गया और तुरंत डॉक्टरों को बुलाया गया. काजीपेट स्टेशन पर कोरोना संदिग्ध और उसकी पत्नी की जांच की गई. इसके बाद दंपति को अस्पताल ले जाया गया. अधिकारियों ने बताया कि काजीपेट स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस के उस कोच को पूरी तरह सैनिटाइज करने के बाद बंद कर दिया गया. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि उस कोच का एसी भी बंद कर दिया गया. पूरी तरह से जांच पड़ताल के बाद ट्रेन साढ़े 11 बजे अपने गंतव्य के लिए रवाना कर दी गई.

(इनपुट -भाषा)

ये भी पढ़ें - 

सुपरटेक केपटाउन में मिला कोरोना पॉजिटिव, दो दिनों के लिए सोसाइटी लॉकडाउन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 2:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर