• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • जामिया और सीलमपुर हिंसा मामले में दोषियों पर हो सख्त कार्रवाई: योगेंद्र यादव

जामिया और सीलमपुर हिंसा मामले में दोषियों पर हो सख्त कार्रवाई: योगेंद्र यादव

दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच खींचतान के लेकर योगेंद्र यादव ने कहा कि चुनावी माहौल को देखते राजनीतिक दल वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं.

दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच खींचतान के लेकर योगेंद्र यादव ने कहा कि चुनावी माहौल को देखते राजनीतिक दल वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं.

योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) ने कहा कि नागरिकता कानून लागू करना बिल्कुल वैसी ही बात है, जैसा हमारी अर्थव्यवस्था के लिए नोटबंदी था.

  • Share this:
नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ गुरुवार को स्वराज इंडिया (Swaraj India) देशभर में प्रदर्शन करने जा रही है. वहीं, स्वराज इंडिया पार्टी के संस्थापक योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) ने जामिया और सीलमपुर हिंसा मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

जामिया और सीलमपुर इलाके में हुई हिंसा को लेकर यादव ने कहा कि जब भी कोई बड़ा आंदोलन रहता है, तो उसमें दो बातें रहती हैं- एक नासमझी और दूसरा इस हिंसा में चुनाव नजदीक होने के कारण स्थानीय राजनीति है. केवल यह दो बातें ही नहीं तीसरी और सबसे बुनियादी बात यह है कि बैठे-बिठाए सरकार ने उकसाने का काम किया है.

नोटबंदी जैसा है नागरिकता कानून
योगेंद्र यादव ने कहा कि नागरिकता कानून लागू करना बिल्कुल वैसी ही बात है, जैसा हमारी अर्थव्यवस्था के लिए नोटबंदी था. यादव ने कहा कि यह भी कहा जा सकता था कि जिसको भी धार्मिक आधार पर अत्याचार हुआ है, उसे भारत संरक्षण देगा. लेकिन असम और बंगाल के चुनाव की तैयारी करनी है और मुसलमान और गैर मुसलमान के बीच एक लाइन खींचनी है.

जामिया और सीलमपुर हिंसा मामले में दोषियों पर हो कार्रवाई
दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच खींचतान के लेकर योगेंद्र यादव ने कहा कि चुनावी माहौल को देखते राजनीतिक दल वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं. जामिया और सीलमपुर में जिस तरीके से हिंसा हुई, उन तथ्यों का पता लगाना चाहिए और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. हिंसा करने वालों को पहचाना जाए और उस पर तुरंत कार्रवाई की जाए. अगर किसी नेता ने भड़काने की कोशिश की है या भड़काऊ भाषण दिया है, वह गैरकानूनी है. उस पर भी तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए.

यादव ने कहा कि दिल्ली में दोनों दल खेल खेल रहे हैं. देश में किसी भी तरीके की हिंसा और समुदायों के बीच वैमनस्य फैलाना कानूनी अपराध है. मुझे आम आदमी पार्टी में नहीं बल्कि देश के मुद्दे में दिलचस्पी है. इस देश की नागरिकता के साथ क्या किया जा रहा है, मुझे उसमें दिलचस्पी है. दिल्ली में हिंसा भड़काने वालों की शिनाख्त होनी चाहिए. इन सभी तथ्यों की जांच होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें-

मनोज तिवारी का सवाल-CAA पर कांग्रेस की रैली के बाद क्यों शुरू हुआ उपद्रव?

जामिया हिंसा: कांग्रेस के पूर्व आरोपी MLA को पुलिस ने नहीं किया गिरफ्तार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज