दिल्ली को किसी भी हालत में बैंकॉक नहीं बनने दूंगी: स्वाति मालीवाल
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली को किसी भी हालत में बैंकॉक नहीं बनने दूंगी: स्वाति मालीवाल
स्वाति मालीवाल ने कहा कि, “राजधानी में कई ट्रांसजेंडर हैं, जो सेक्स री-असाइनमेंट सर्जरी के अभाव में बहुत परेशानियां झेलते हैं. मुफ्त और अच्छी चिकित्सा सेवा हासिल करना उनका अधिकार है. (फाइल फोटो)

दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women's Commission) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने बुधवार को कहा कि, “मैं दिल्ली को किसी भी हालत में बैंकाक (Bangkok) नहीं बनने दूंगी”.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 9:55 PM IST
  • Share this:
दीपक रावत

नई दिल्ली. दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women's Commission) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने बुधवार को कहा कि, “मैं दिल्ली को किसी भी हालत में बैंकॉक (Bangkok) नहीं बनने दूंगी”. इससे पहले दिल्ली महिला आयोग ने राजधानी के कई स्पा और मसाज सेंटरों पर छापेमारी की थी, जिस दौरान खुलासा हुआ था कि कई सेंटरों में सेक्स रैकेट चलाया जा रहा था. इसके बाद दिल्ली महिला आयोग ने इन सेंटरों पर मुकदमा दर्ज करवाया था.

साउथ एमसीडी ने स्पा सेंटरों पर कार्रवाई करने से किया मना
महिला आयोग की कार्रवाई के बाद एमसीडी भी हरकत में आ गई. साउथ एमसीडी ने नए नियम लागू किए और कार्रवाई करने की बात की थी, लेकिन बुधवार को अखबारों के जरिए पता चला कि साउथ एमसीडी की मेयर ने जो एडवाइजरी जारी की थी उस पर भी रोक लगा दी गई है. यानी साउथ एमसीडी ने इन स्पा सेंटरों पर कार्रवाई करने से मना कर दिया है.
... कहीं वे खुद एक्सपोज न हो जाएं


स्वाति मालीवाल ने कहा कि, “हमें पता चला है कि बीजेपी के कुछ बड़े नेताओं ने फोन कर साउथ एमसीडी के मेयर को इस पर कोई भी कार्रवाई करने से मना कर दिया है. उन्होंने पूछा है कि आखिर बीजेपी के नेता स्पा सेंटरों को बंद क्यों नहीं करवाना चाहते थे? ऐसे स्पा सेंटरों को, जिनमें सेक्स रैकेट चल रहा है.” दरअसल इन स्पा सेंटरों से जुड़े बीजेपी के नेताओं को डर लग रहा है कि कहीं वे खुद एक्सपोज न हो जाएं क्योंकि वे खुद भी इनसे जुड़े हुए हैं. मालीवाल ने बताया कि तीनों एमसीडी और पुलिस को इसके लिए समन भेजा है.

ये भी पढ़ें - 

Modi’s birthday: CM फडणवीस की पत्नी अमृता ने PM मोदी को बताया ‘राष्ट्रपिता’

दो शिक्षकों ने महाराष्ट्र के मंत्रालय भवन की दूसरी मंजिल से लगा दी छलांग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज