Home /News /delhi-ncr /

तब्लीगी मरकज़: चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली आते थे विदेशी जमाती! मौलाना साद पर और कसा शिकंजा

तब्लीगी मरकज़: चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली आते थे विदेशी जमाती! मौलाना साद पर और कसा शिकंजा

अब बताया जा रहा है कि साद मोहम्मद इस नोटिस का जवाब अपने वकील के जरिए क्राइम ब्रांच को सौंपेंगे.(सांकेतिक तस्वीर)

अब बताया जा रहा है कि साद मोहम्मद इस नोटिस का जवाब अपने वकील के जरिए क्राइम ब्रांच को सौंपेंगे.(सांकेतिक तस्वीर)

मौलाना साद (Maulana Saad) के बेटे सईद से कुछ कागज़ात भी मांगे गए हैं. जमातियों (Jamaati) के आने-जाने और रुकने से जुड़े कागज़ात भी मांगे गए हैं.

नई दिल्ली. निजामुद्दीन स्थित मरकज़ मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) को तब्लीगी जमातियों (Tablighi Jamaat) से जुड़ी एक अहम जानकारी मिली है. मरकज़ से जुड़े कुछ विदेशियों का चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली आना-जाना था. मार्च में कोरोना (COVID-19) का संक्रमण फैलने पर भी कुछ विदेशी जमाती चार्टर्ड प्लेन से अपने देश लौटे थे. यह जानकारी मिलते ही क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद पर शिकंजा और कस दिया है. चार्टर्ड प्लेन (Chartered plane) से दिल्ली आने-जाने वाले विदेशी जमातियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.

इधर, दूसरी ओर मौलाना साद के बेटे सईद से कुछ कागज़ात भी मांगे गए हैं. जमातियों के आने-जाने और रुकने से जुड़े कागज़ात की मांग क्राइम ब्रांच ने की है. वहीं जल्द से जल्द मौलाना साद (Maulana Saad) का कोरोना टेस्ट किसी सरकारी अस्पताल एम्स और आरएमएल में कराने की सलाह दी है.

जमात के 9 लोगों से पूछताछ कर चुकी है ED

हाल ही में ईडी ने दो लोगों को हवाला की रकम के संबंध में नोटिस भेजा है. इसमे एक कथित हवाला ऑपरेटर है. यह हवाला की रकम को इधर से उधर करता है. दूसरा जमात का ही सदस्य है. इस पर जमात से जुड़े रुपयों के लेन-देन को लेकर गंभीर आरोप लग रहे हैं. हालांकि ईडी दोनों को ही नोटिस भेज चुकी है. मौलाना साद को भी क्राइम ब्रांच अब तक चार नोटिस भेज चुकी है.

ईडी का कहना है कि दोनों ही लोगों के वकील ने उनसे संपर्क किया है. साथ ही बताया है कि अभी वो लोग ईडी के सामने पेश नहीं हो सकते हैं. इससे पहले ईडी ने जमात से जुड़े 9 लोगों से पूछताछ की थी. गौरतलब रहे कि एक बैंक मैनेजर के बयान सामने आने के बाद ईडी इस मामले में सक्रिय हुई थी. इसी बैंक में मरकज़ का बैंक अकाउंट बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-

जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के सुपर-30 में अब ऑनलाइन भी तैयार होंगे IAS-IPS

तब्लीगी जमात: मौलाना साद के बेटे से हुई पूछताछ, हवाला मामले में दो को ED का नोटिस जारी

Tags: Crime Branch, Delhi police, ED, Markaz, Tablighi Jamaat

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर